52 साल के हुए 'तारक मेहता...' के जेठालाल, देखें दिलीप जोशी की रियल लाइफ पत्नी और बच्चों की तस्वीर

Dilip Joshi Birthday: तारक मेहता में जेठालाल का रोल निभाने वाले दिलीप जोशी आज 52 साल के हो गए हैं। देखें दो बच्चों के पिता दिलीप जोशी की फैमिली फोटो।

Dilip Joshi with Wife Jaymala
Dilip Joshi with Wife Jaymala 
मुख्य बातें
  • एक्टर दिलीप जोशी का बर्थडे आज
  • 52 साल के हुए तारक मेहता का उल्टा चश्मा के जेठालाल
  • जानें कौन हैं तारक मेहता का उल्टा चश्मा के जेठालाल की रियल लाइफ पत्नी

टेलिविजन के मशहूर और सबसे पसंदीदा शोज में से एक तारक मेहता का उल्टा चश्मा में जेठालाल का रोल निभाकर मशहूर हुए एक्टर दिलीप जोशी का आज जन्मदिन है और वो 52 साल के हो गए हैं। जेठालाल का जन्म 26 मई 1968 को गुजरात के पोरबंदर में हुआ था। 

दिलीप जोशी शुरुआत से ही एक्टिंग के शौकीन थे। जब वो बी.कॉम की पढ़ाई कर रहे थे तब उन्हें दो बार INT (इंडियन नेशनल थियेटर) बेस्ट एक्टर अवॉर्ड से नवाजा गया। 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
A post shared by Dilip Joshi (@dilipjoshiofficial) on
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
A post shared by Dilip Joshi (@dilipjoshiofficial) on

31 साल पहले की थी एक्टिंग करियर की शुरुआत

दिलीप जोशी ने साल 1989 में सलमान खान की फिल्म मैंने प्यार किया से अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत की थी। सलमान खान की ये डेब्यू फिल्म उस समय की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्मों में से एक थी। इस फिल्म में दिलीप जोशी ने रामू का रोल निभाया था। 

इसके बाद उन्होंने कई दूसरी फिल्मों में भी काम किया जिसमें हम आपके हैं कौन, फिर भी दिल है हिंदुस्तानी, खिलाड़ी 420, हमराज, दिल है तुम्हारा, फिराक, ढूंढते रह जाओगे, वॉट्स यॉर राशि जैसी फिल्मों में काम किया। 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
A post shared by Dilip Joshi (@dilipjoshiofficial) on

(फोटो में अपने बच्चों और पत्नी के साथ दिलीप जोशी)

इन टीवी सीरियल्स में आए नजर

फिल्म से अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत करने वाले दिलीप जोशी ने कई टीवी सीरियल्स में भी काम किया। साल 1995 में वो कभी ये कभी वो, क्या बात है, दाल में काला, कोरा कागज, दो और दो पांच, हम सब एक हैं, ये दुनिया है रंगीन, शुभ मंगल सावधान, मेरी बीवी वंडरफुल, हम सब बाराती, सीआईडी, एफआईआर जैसे सीरियल्स में दिखे।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
A post shared by Dilip Joshi (@dilipjoshiofficial) on

12 साल से हैं तारक मेहता का उल्टा चश्मा का हिस्सा

तारक मेहता का उल्टा चश्मा का पहला शो 28 जुलाई 2008 में टेलिकास्ट हुआ था। वो शो की शुरुआत से ही इससे जुड़े हुए हैं और जेठालाल का रोल निभाते हैं। उनका रोल शो के सबसे अहम किरदारों में से एक है जिसे बहुत पसंद भी किया जाता है। शो का हिस्सा बनने पर दिलीप जोशी खुद को बहुत खुशकिस्मत मानते हैं। 

दिलीप जोशी ने एक इंटरव्यू में कहा था, 'मैं खुद को बहुत लकी और किस्मत वाला मानता हूं कि मुझे जेठालाल का रोल निभाने का मौका मिला। मैं यह मानता हूं कि तारक मेहता मेरे करियर का टर्निंग पॉइंट रहा। एक एक्टर के तौर पर मैं इससे ज्यादा और कुछ नहीं मांग सकता।' 

दो बच्चों के पिता हैं जेठालाल

जेठालाल की पर्सनल लाइफ की बात करें तो वो पिछले करीब 20 साल से ज्यादा समय से शादीशुदा हैं। उन्होंने जयमाला जोशी से शादी की थी। उनके दो बच्चे हैं, एक बेटा रितविक जोशी और एक बेटी नियति जोशी।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर