औरंगजेब- शिवाजी महाराज से जुड़े इस सवाल पर भड़के यूजर्स, सोशल मीडिया पर ट्रेंड हुआ #BoycottKBC

टीवी मसाला
Updated Nov 08, 2019 | 11:07 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

Kaun Banega Crorepati 11: गेम शो कौन बनेगा करोड़पति विवादों में है। केबीसी में औरंगजेब और छत्रपति शिवाजी से जुड़ा एक सवाल पूछा गया था। इसके बाद से सोशल मीडिया पर यूजर्स केबीसी को बायकॉट करने की मांग कर रहे हैं।

Amitabh Bachchan
Amitabh Bachchan  
मुख्य बातें
  • कौन बनेगा करोड़पति गेम शो को सोशल मीडिया पर बैन करने की मांग उठ रही है।
  • केबीसी में छत्रपति शिवाजी महाराज से जुड़ा एक सवाल पूछा गया था।
  • सोशल मीडिया यूजर्स का कहना है कि शो में छत्रपति शिवाजी महाराज का अपमान किया गया है।

मुंबई. गेम शो कौन बनेगा करोड़पति का 11वां सीजन विवादों में आ गया है। इसका कारण है शो में पूछा गया शिवाजी महाराज से जुड़ा एक सवाल। सोशल मीडिया पर यूजर्स सोनी टीवी और अमिताभ बच्चन से माफी मांगने की मांग कर रहे हैं।

केबीसी में हॉटसीट पर बैठी कंटेस्टेंट से अमिताभ बच्चन ने सवाल किया- इनमें से कौन से शासक मुगल सम्राट औरंगजेब के समकालीन थे? कंटेस्टेंट के सामने चार ऑप्शन थे- A.महाराणा प्रताप B.राणा सांगा  C.महाराज रणजीत सिंह  D.शिवाजी

सोशल मीडिया पर #Boycott_KBC_SonyTv हैशटैग ट्रैंड करने लगा। यूजर्स ने कहा कि ये छत्रपति महाराज का अपमान है। एक यूजर ने लिखा- देश, धर्म के लिए अपना जीवन समर्पित करने वाले छत्रपति महाराज केवल 'शिवाजी'?

गुरु नानक से जुड़ा पूछा सवाल
केबीसी के ताजा एपिसोड में जयपुर के रहने पंकज माहेश्‍वरी हॉट सीट पर बैठे थे। पंकज केबीसी में 50 लाख के सवाल तक पहुंच गए थे। पंकज से 50 लाख का सवाल था- अलमा इकबाल ने इनमें से किस शख्‍स के लिए लिखा था- 'हिंद को एक मर्द-ए-कामिल ने जगाया ख्‍वाब से'।  

सवाल के चार ऑप्शन थे- गुरू नानक, निजामुद्दीन औलिया, रंजीत सिंह और मिर्जा गालिब। कंटेस्टेंट को सही जवाब नहीं पता था तो उन्होंने गेम क्विट कर दिया।  पंकज ने चारों लाइफलाइन का इस्‍तेमाल कर शो से 25 लाख रुपये जीते। 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
An episode filled with heartwarming moments awaits you tonight at 9 PM on #KBC11. @amitabhbachchan A post shared by Sony Entertainment Television (@sonytvofficial) on

टीआरपी में छठे नंबर पर केबीसी 
कौन बनेगा करोड़पति के 11वें सीजन को अच्छी टीआरपी मिल रही है। BARC द्वारा जारी 44वें हफ्ते की टीआरपी लिस्ट में केबीसी छठे नंबर पर काबिज है। इस लिस्ट में जीटीवी का शो कुंडली भाग्य पहले नंबर पर है। 

44वें हफ्ते में कलर्स चैनल का शो छोटी सरदारनी दूसरे नंबर पर, तारक मेहता का उल्टा चश्मा तीसरे और ये रिश्ता क्या कहलाता है चौथे नंबर पर है। वहीं, केबीसी के अलावा रियेलिटी शो इंडियन आइडल 10वें और बिग बॉस 11वें नंबर पर है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर