मजूदरों के साथ एक और हादसा, ट्रक पलटने से हुई पांच की मौत, 11 घायल

देश
किशोर जोशी
Updated May 10, 2020 | 09:16 IST

Migrant Labourers Killed: मध्य प्रदेश के नरसिंहपुर में एक दर्दनाक हादसा हुआ है जहां ट्रके पलटने से पांच प्रवासी मजदूरों की मौत हो गई है।

Madhya Pradesh 5 labourers died, 11 injured after the truck overturned in Narsinghpur
मजूदरों के साथ एक औऱ हादसा, ट्रक पलटने से हुई पांच की मौत  |  तस्वीर साभार: ANI
मुख्य बातें
  • मध्य प्रदेश में मजदूरों के साथ हुआ एक और हादसा, पांच की मौत
  • सभी मजदूर एक ट्रक में सवार होकर जा रहे थे उत्तर प्रदेश, ट्रक पलटने से हुआ हादसा
  • एक्सीडेंट में 11 मजदूर हुए घायल, सभी को अस्पताल में कराया गया है भर्ती

भोपाल: कोरोना वायरस की वजह से जारी देशव्यापी लॉकडाउन की सबसे बड़ी मार मजदूरों पर पड़ी है। लगातार सैकड़ों किलोमीटर की दूरी तय कर अपने घर पहुंचने की कोशिश कर रहे मजदूरों के साथ हादसों का सिलसिला रूकने का नाम नहीं ले रहा है। ताजा मामला मध्य प्रदेश के नरसिंहपुर से आय़ा है जहां पाठा गांव के नजदीक एक ट्रक के पलटने से पांच मजदूरों की दर्दनाक मौत हो गई है जबकि 11 मजदूर इस हादसे में घायल बताए जा रहे हैं।

ट्रक में सवार होकर जा रहे थे यूपी

 घायल मजदूरों को निकटवर्ती अस्पताल में भर्ती कराया गया है। खबरों के मुताबिक ये सभी मजदूर ट्रक में सवार होकर उत्तर प्रदेश जा रहे थे और शनिवार-रविवार रात यह हादसा हो गया। नरसिंहपुर के जिला कलेक्टर दीपक सक्सेना के मुताबिक हादसे के समय ट्रक में दो ड्राइवर और क्लीनर सहित  18 लोग सवार थे। ये सभी मजदूर हैदराबाद से सवार होकर उत्तर प्रदेश जा रहे थे। इस ट्रक में आम ले जाये जा रहे थे।

औरंगाबाद में हुआ था दर्दनाक हादसा

 इससे पहले महाराष्ट्र के औरंगाबाद में मजदूरों के साथ दर्दनाक हादसा हुआ था। औरंगाबाद में पटरियों पर सो रहे 16 प्रवासी श्रमिकों की मालगाड़ी से कटकर मौत हो गई थी। दरअसल 20 श्रमिक पैदल ही महाराष्ट्र के जालना से मध्यप्रदेश जा रहे थे। रास्ते में थकने के कारण उनमें से 17 लोग ट्रेन की पटरियों पर आराम करने के लिए लेट गए जबकि तीन अन्य पास के खेत में बैठ गए। इसी दौरान तेज गति से जा रही मालगाड़ी से कट कर उनमें से 16 की मौत हो गई जबकि एक घायल हो गया।

मध्य प्रदेश के थे सभी मजदूर

 औरंगाबाद हादसे में मारे गए सभी मजदूर मध्यप्रदेश के शहडोल एवं उमरिया जिले के निवासी थे। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने हादसे पर दुख जताते हुए कहा कहा कि मध्यप्रदेश सरकार की तरफ़ से हरेक मृतक श्रमिक के परिजनों को पांच रूपये और घायल व्यक्ति की सहायता के लिये एक लाख रूपये की आर्थिक मदद दी जाएगी।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर