अशोक गहलोत का गंभीर आरोप-हॉर्स ट्रेंडिंग में BJP शामिल, हमारे पास सबूत

Ashok Gehlot on Rajasthan Crisis: राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बुधवार को कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) उनके विधायकों के खरीद-फरोख्त में शामिल है।

Ashok Gehlot says BJP involved in horse-trading, Cong has proof
राजस्थान में अशोक गहलोत सरकार पर हैं संकट के बादल।  |  तस्वीर साभार: PTI
मुख्य बातें
  • सचिन पायलट के बगावती तेवर अपनाने के बाद राजस्थान सरकार पर संकट के बादल
  • मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की आरोप-भाजपा विधायकों का कर रही खरीद-फरोख्त
  • कांग्रेस ने डिप्टी सीएम पद और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष पद से सचिन पायलट को हटा दिया है

जयपुर : राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बुधवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर गंभीर आरोप लगाए। मुख्यमंत्री ने आरोप लगाया कि उनकी सरकार गिराने के लिए भाजपा विधायकों की खरीद-फरोख्त में जुटी है। इस हॉर्स ट्रेडिंग के कांग्रेस के पास सबूत हैं। गहलोत ने कहा कि उन्होंने कहा कि इससे अपने विधायकों को बचाने के लिए हमने उन्हें होटल में रखा। अगर ऐसा नहीं किया गया होता तो मानेसर जैसी स्थिति यहां पहले हो गई होती। बता दें कि सचिन पायलट के बगावती तेवर अपनाए जाने के बाद राजस्थान की गहलोत सरकार पर संकट के बादल मंडरा रहे हैं। पायलट का दावा है कि गहलोत सरकार अल्पमत में आ गई है।

'जयपुर में हार्स ट्रेडिंग हो रही थी'
उन्होंने कहा, 'जयपुर में हार्स ट्रेडिंग हो रही थी। हमारे पास इस बात के सबूत हैं। इससे बचाने के लिए हमें विधायकों को पिछले 10 दिनों से होटल में रखना पड़ा। हमने अगर ऐसा नहीं किया होता तो जो चीज अभी मानेसर में हो रही है तो वह चीज यहां तभी हो गई होती।' पायलट सहित बागी विधायकों पर निशाना साधते हुए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा, 'अच्छी अंग्रेजी बोलना, अच्छी बाइट देना और अच्छा दिखना ही सबकुछ नहीं है। आपके दिल में क्या है। आप देश के  बारे में क्या सोचते हैं। आपकी विचारधारा और प्रतिबद्धता क्या है ये सारी चीजें मायने रखती हैं।'

बागी विधायकों पर कार्रवाई करेगी कांग्रेस
राजस्थान कांग्रेस के प्रभारी अविनाश पांडे ने कहा कि पार्टी के विधायक दल की बैठक में पायलट और अन्य 18 विधायकों के शामिल न होने पर उन्हें नोटिस जारी किया गया है। पांड ने कहा, 'यदि वे दो दिनों के भीतर जवाब नहीं देते हैं तो यह मानकर चला जाएगा कि वे सीएलपी से अपनी सदस्यता वापस ले रहे हैं।' बता दें कि कांग्रेस के विधायक दल की बैठक 13 एवं 14 जुलाई को हुई लेकिन इन दोनों बैठकों में पायलट शामिल नहीं हुए। 

पायलट ने कहा-भाजपा में शामिल नहीं होऊंगा
बागी तेवर अपनाने पर कांग्रेस ने मंगलवार को पायलट को डिप्टी सीएम एवं कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष दोनों पदों से हटा दिया। पायलट के करीबी मंत्रियों पर भी कार्रवाई हुई। इस बीच, पायलट ने कहा कि वह भाजपा में शामिल नहीं होंगे। उन्होंने कहा कि राज्य के कुछ नेता उनके भाजपा में शामिल होने की अफवाह उड़ा रहे हैं।

Jaipur News in Hindi (जयपुर समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर