राजस्थान में सोमवार से कोविड-19 प्रतिबंधों में ढील, कुछ प्रतिबंध रहेंगे जारी

राजस्थान सरकार ने सोमवार से कोविड-19 से संबंधित प्रतिबंधों को हटाने का फैसला किया है, हालांकि वीकेंड लॉकडाउन औक नाइट कर्फ्यू जारी रहेगा।

corona virus, easing of restrictions in rajasthan, weekend lockdown, ashok gehlot government
राजस्थान सरकार ने कोविड-19 प्रतिबंधों में सोमवार से ढील देने का फैसला किया 
मुख्य बातें
  • राजस्थान सरकार ने कोविड-19 प्रतिबंधों को हटाने का फैसला किया
  • वीकेंड लाकडाउन और नाइट कर्फ्यू रहेगा जारी

राजस्थान सरकार ने शनिवार को सोमवार से कोविड-19 प्रतिबंधों को हटाने का फैसला किया है। नए दिशानिर्देशों के अनुसार, क्लबों में बाहरी खेल गतिविधियों की अनुमति होगी जबकि टीकाकरण वाले लोगों के लिए इनडोर खेल गतिविधियों की अनुमति होगी। सरकार ने अपने आदेश में कहा कि जिम और रेस्तरां जिन्होंने अपने कम से कम 60 प्रतिशत कर्मचारियों को टीका लगाया है, उन्हें तीन अतिरिक्त घंटे खोलने की अनुमति दी जाएगी, जबकि पार्क सुबह 5 बजे से सुबह 8 बजे तक खुले रहेंगे।हालांकि, राज्य में सप्ताहांत कर्फ्यू जारी रहेगा।

राजस्थान सरकार की गाइ़लाइंस

  1. नए दिशानिर्देशों के अनुसार, क्लबों में बाहरी खेल गतिविधियों की अनुमति होगी जबकि टीकाकरण वाले लोगों के लिए इनडोर खेल गतिविधियों की अनुमति होगी।
  2.  जिम और रेस्तरां जिन्होंने अपने कम से कम 60 प्रतिशत कर्मचारियों को टीका लगाया है, उन्हें तीन अतिरिक्त घंटे खोलने की अनुमति दी जाएगी।
  3. आदेश में आगे कहा गया है कि 25 या अधिक कर्मचारियों वाले कार्यालयों को 50 प्रतिशत कार्यबल के साथ खोलने की अनुमति दी जाएगी, जबकि कार्यस्थल जिनके कम से कम 60 प्रतिशत कर्मचारियों को वैक्सीन की पहली खुराक मिली है, उन्हें 100 प्रतिशत कर्मचारियों के साथ खोलने की अनुमति है।
  4. सरकार ने कहा कि सभी धार्मिक स्थलों को सुबह पांच बजे से शाम चार बजे तक खोलने की अनुमति होगी
  5. पार्क सुबह पांच बजे से आठ बजे तक खुले रहेंगे.
  6. राज्य में सप्ताहांत कर्फ्यू जारी रहेगा।

कोरोना के 141 नए केस आए सामने
राजस्थान में कोरोना वायरस संक्रमण के शनिवार को 141 नये मामले सामने आये जबकि प्रदेश में इसी अवधि में संक्रमण से पांच और लोगों की मौत हो गयी । चिकित्सा विभाग ने इसकी जानकारी दी ।चिकित्सा विभाग के शनिवार शाम जारी आंकड़ों के अनुसार बीते चौबीस घंटे में राज्य में कोरोना वायरस संक्रमण के 141 नये मामले सामने आये हैं ।

कोरोना संक्रमणों से पांच की मौत
विभाग के एक अधिकारी के अनुसार इस दौरान प्रदेश में संक्रमण से पांच और रोगियों की मौत हो गयी, जिसके बाद राज्य में इस संक्रमण से अब तक 8910 लोगों की मौत हो चुकी है।आंकड़ों के अनुसार इस दौरान राज्य में 170 लोग संक्रमण से ठीक हुए हैं और अब राज्य में 1839 संक्रमित उपचाराधीन हैं।

Jaipur News in Hindi (जयपुर समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर