Mumbai Crime: मुंबई के शख्स को लोन रिकवरी के लिए ब्लैकमेल करने वाला आरोपी जयपुर से गिरफ्तार, जानें मामला

Mumbai Crime: मुंबई में एक शख्स ने लोन रिकवरी एजेंट से परेशान होकर आत्महत्या कर ली। सुसाइड के लिए उकसाने के आरोप में पुलिस ने एक आरोपी को राजस्थान से गिरफ्तार कर लिया। आरोपी पर पीड़ित की न्यूड तस्वीरें वायरल करने का आरोप है।

Mumbai Crime News
मुंबई के शख्स को ब्लैकमेल करने वाला एजेंट गिरफ्तार (प्रतीकात्मक तस्वीर)  |  तस्वीर साभार: BCCL
मुख्य बातें
  • मुंबई में लोन रिकवरी एजेटों की गुंडागर्दी
  • शिकार एक शख्स ने की आत्महत्या
  • एक आरोपी राजस्थान से गिरफ्तार

Mumbai Crime: मुंबई में लोन रिकवरी के नाम पर गुंडागर्दी करने और शख्स की न्यूड तस्वीरें वायरल करने का मामला सामने आया। जिसके बाद पीड़ित ने आत्महत्या कर ली। इस मामले में कार्रवाई करते हुए पुलिस ने राजस्थान से एक व्यक्ति को हिरासत में लिया है। आरोप है कि लोन रिकवरी के नाम पर पीड़ित को ब्लैकमेल किया गया और उसकी न्यूड तस्वीरें वायरल की गई। आरोपी पर आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप लगा है।

बताया जा रहा है कि गिरफ्तार आरोपी एक गैंग के लिए काम करता है जो ऑनलाइन लोन लेने वालों का यौन उत्पीड़न कर उन्हें ब्लैकमेल करके पैसा ऐंठते हैं। ये गैंग लोन रिकवरी एजेंट बनकर काम करती है।

आरोपी लोगों की डिटेल्स का करता था गलत इस्तेमाल

22 वर्षीय राजू खडाव को पुलिस ने राजस्थान के गजसिंहपुरा से गिरफ्तार किया। उसपर मलाड (पूर्व) के एक 38 वर्षीय शख्स को लगातार परेशान करने और उसकी न्यूड तस्वीरों को उसके मोहल्ले के लोगों और रिश्तेदारों को भेजने का आरोप है। बताया जा रहा है कि ये गैंग शातिर तरीके से ऑनलाइन लोन ले रहे लोगों की जानकारी लोन पास करने के साथ निकालता था और लोन वसूली के लिए उनकी डिटेल का गलत इस्तेमाल करके उन्हें ब्लैकमेल करता था। आरोपी विज्ञान द्वितीय वर्ष का छात्र है। उसे पुलिस ने 28 मई को गिरफ्तार किया। साथ ही उसके पास से चार मोबाइल फोन बरामद कर जांच के लिए फोरेंसिक लैब भेजे। 

ऑनलाइन एप से लोन लेना पड़ा भारी

बता दें कि सिंधुदुर्ग के कुडाल का रहने वाला पीड़ित संदीप कोरगावकर सेल्समैन था। इसी गैंग की लोन रिकवरी से परेशान होकर संदीप ने मलाड के कुरार गांव में अपने घर में आत्महत्या कर ली थी। मृतक के भाई ने बताया कि पिछले एक महीने से ये एजेंट लोन वापस करने के लिए संदीप को परेशान कर रहे थे। संदीप ने उनसे हैलो कैश नामक मोबाइल ऐप के जरिए लोन लिया था। पहले संदीप को 5 अलग-अलग नंबरों से फोन करके पैसे मांगे गए। उसे अश्लील मैसेज किए गए। जानकारी के मुताबिक संदीप तनाव में था और अपमानित महसूस कर रहा था। संदीप के भाई दातागुरु के अनुसार लोन रिकवरी एजेंट ने संदीप की एडिट की हुई अश्लील फोटो कई महिलाओं समेत उसके साथ ऑफिस में काम करने वाले लोगों को भेजी। 

Mumbai News in Hindi (मुंबई समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर