Savarkar Conservatory: फडणवीस बोले- कब तक सावरकर का अपमान बर्दाश्त करेगी शिवसेना?

महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की पूर्व सहयोगी शिवसेना पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा है कि अब कैसे शिवसेना सावरकर के अपमान को सह रही है।

Devendra Fadnavis says how long is Shiv Sena going to tolerate Savarkar's humiliation
कब तक सावरकर का अपमान बर्दाश्त करेगी शिवसेना: फडणवीस   |  तस्वीर साभार: ANI
मुख्य बातें
  • वीर सावरकर पर कांग्रेस की बुकलेट में लिखी गई आपत्तिजनक बातों को लेकर भड़की बीजेपी
  • आखिर कब तक शिवसेना वीर सावरकर का अपमान सहते रहेगी -बीजेपी
  • सावरकर के पोते ने की राहुल गांधी और कांग्रेस सेवादल के लोगों के खिलाफ मामला दर्ज करने की मांग

मुंबई: वीर सावरकर और नाथूराम गोडसे को लेकर कांग्रेस की बुकलेट में लिखी गई आपत्तिजनक बातों को लेकर बीजेपी बुरी तरह से भड़की हुई है। इस बीच महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और बीजेपी नेता देवेंद्र फडणवीस ने शिवसेना पर निशाना साधते हुए पूछा है कि आखिर कब तक वह वीर सावरकर का अपमान सहते रहेगी। इससे पहले बीजेपी नेता उमा भारती ने इस मुद्दे को लेकर कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा था कि मुख्य विपक्षी दल अपना दिमाग खो चुकी है और इसलिए उसे मनोवैज्ञानिक की जरूरत है। 

मीडिया से बात करते हुए देवेंद्र फडणवीस ने कहा, "शिवसेना कब तक एक व्यक्ति (सावरकर) के अपमान को सहती रहेगी जिसने राष्ट्र के लिए अपना सर्वस्व बलिदान कर दिया? हम इस मुद्दे पर चुप नहीं रहेंगे। हम वीर सावरकर के अपमान को बर्दाश्त नहीं करेंगे।' यह बयान कांग्रेस सेवादल के 10 दिवसीय शिविर के दौरान एक पुस्तिका वितरित किए जाने के बाद आया है, जिसमें दावा किया गया था कि सावरकर के बीच 'शारीरिक संबंध' थे।

इस किताब में दावा किया गया है कि सावरकर ने अपने अनुयायियों को अल्पसंख्यक समुदाय की महिलाओं का रेप करने के लिए उकसाया और जब वह 12 साल के थे तो उन्होंने मस्जिदों पर पत्थर फेंके।

इस बीच सावरकर के पोते आर सावरकर ने कहा, ' सावरकर जी पर आरोप लगाने के लिए राहुल गांधी और कांग्रेस सेवादल सहित कई लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया जाना चाहिए। मैं सीएम से मिलने आया था; मैंने मिलने के लिए कई अनुरोध भेजे थे लेकिन मैं आज उनसे नहीं मिल सका। मेरे पास सावरकर जी के सम्मान के बारे में बात करने के लिए मेरे पास एक मिनट भी नहीं था। मैं बेहद निराश हूं। यह सावरकर जी का अपमान है।'

 

Mumbai News in Hindi (मुंबई समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर