शिवाजी पार्क में दशहरा रैली पर उद्धव ठाकरे अड़े, बॉम्बे हाईकोर्ट में आज अहम सुनवाई

शिवसेना के उद्धव ठाकरे गुट ने शिवाजी पार्क में दशहरा रैली का ऐलान किया है। हालांकि बीएमसी की तरफ से इजाजत नहीं है। इन सबके बीच यह विषय बांबे हाइकोर्ट में इस विषय पर सुनवाई होनी है।

Dussehra Rally, Shivaji Park, Uddhav Thackeray faction, Eknath Shinde faction, BMC, Bombay High Court
बांबे हाईकोर्ट में शिवाजी पार्क में दशहरा रैली पर सुनवाई 
मुख्य बातें
  • परंपरागत तौर पर शिवसेना शिवाजी पार्क में करती रही है दशहरा रैली
  • शिवसेना में दो गुट होने से मामला अदालत तक पहुंचा
  • एकनाथ शिंदे गुट ने बांबे हाईकोर्ट से दखल देने की अपील की थी

बीएमसी ने शिवसेना के दोनों गुटों को शिवाजी पार्क में दशहरा रैली की अनुमति देने से इनकार कर दिया है। वहीं इस मामले में बांबे हाईकोर्ट फैसला भी सुनाने वाला है। मुंबई के शिवाजी पार्क में दशहरा रैली आयोजित करने की अनुमति मांगने वाली शिवसेना के उद्धव ठाकरे गुट की याचिका पर सुनवाई करते हुए, बॉम्बे हाईकोर्ट ने गुरुवार को बीएमसी के फैसले को चुनौती देने के लिए अपनी याचिका में संशोधन करने की अनुमति दी  थी। 

शिंदे गुट ने हाईकोर्ट से हस्तक्षेप की मांग की थी
एकनाथ शिंदे गुट के विधायक सदा सर्वंकर ने दशहरा रैली के लिए हस्तक्षेप की गुहार लगाई और इस पर आज सुनवाई होनी है। न्यायमूर्ति रमेश डी धानुका और न्यायमूर्ति कमल खाता की खंडपीठ ने दशहरा रैली आयोजित करने की अनुमति मांगने वाली ठाकरे गुट की याचिका पर सुनवाई की।उद्धव गुट की ओर से पेश वकीलों ने अदालत को बताया कि उन्हें बृहन्मुंबई नगर निगम से एक पत्र मिला है कि उनका आवेदन खारिज कर दिया गया है और वे अपनी याचिका में संशोधन करना चाहते हैं। बीएमसी के वकीलों ने भी अदालत से मामले को कल तक के लिए टालने का आग्रह किया।

बीएमसी ने नहीं दी है इजाजत
बीएमसी ने स्थानीय पुलिस की रिपोर्ट के आधार पर दो गुटों को रैली आयोजित करने की अनुमति देने से इनकार कर दिया है, जिसमें कहा गया है कि इस घटना से क्षेत्र में कानून व्यवस्था की समस्या हो सकती है।शिवसेना 1966 से हर साल दशहरे पर रैली कर रही है। इस साल यह आयोजन महत्वपूर्ण है क्योंकि सेना अब दो गुटों में विभाजित हो गई है और रैली 2020 और 2021 में कोविड -19 महामारी के कारण आयोजित नहीं की गई थी।

शिवाजी पार्क में दशहरा रैली पर अड़े उद्धव
उद्धव ठाकरे ने अगस्त में शिंदे पर कटाक्ष करते हुए कहा था कि पार्टी को यकीन नहीं है कि उसे आयोजन की अनुमति मिलेगी या नहीं। ठाकरे ने आगे कहा कि चाहे कुछ भी हो, वह शिवाजी पार्क में दशहरा रैली करेंगे। शिवसेना की दशहरा रैली मुंबई के शिवाजी पार्क में होगी। इस रैली में प्रदेश भर से शिवसैनिक पहुंचेंगे। हमें ये तकनीकी बातें नहीं पता कि सरकार इजाजत देगी या नहीं. हम रैली करेंगे। हमें इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि दूसरे रैलियां करेंगे या नहीं। शिवसेना देशद्रोहियों से नहीं बल्कि शिवसैनिकों के खून से बढ़ी है। उद्धव ने कहा था कि महाराष्ट्र में बहुत कुछ हो रहा है जिसके बारे में वह दशहरा रैली में बोलेंगे।दशहरा 5 अक्टूबर को मनाया जाएगा।

Mumbai News in Hindi (मुंबई समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर