Mumbai: कांग्रेस बोली- MVA एक साथ आए तो बीजेपी को दी जा सकती है मात

मुंबई समाचार
भाषा
Updated Dec 24, 2020 | 14:59 IST

महाराष्ट्र में अगले साल होने वाले निकाय चुनावों के लिए कांग्रेस ने तैयारियां करनी शुरू कर दी हैं। कांग्रेस का मानना है कि महाविकास अघाड़ी के साथ आने बीजेपी को मात दी जा सकती है।

Mumbai Congress says MVA allies together can defeat BJP in polls
Mumabi: MVA एक साथ आए तो BJP को दी जा सकती है मात- कांग्रेस 
मुख्य बातें
  • महाराष्ट्र की सत्ता पर शिवसेना के नेतृत्व में काबिज है महाविकास अघाड़ी की सरकार
  • महाराष्ट्र में कई शहरों में होने हैं अगले साल निकाय चुनाव
  • अगर तीनों पार्टियों एक साथ आती हैं, तो भाजपा को मात देना मुश्किल नहीं होगा- कांग्रेस

मुम्बई: महाराष्ट्र में महा विकास आघाड़ी सरकार में शामिल कांग्रेस पार्टी ने अगले साल राज्य में होने वाले नगर निगम और स्थानीय निकाय चुनाव की तैयारी शुरू कर दी है और उसका कहना है कि एमवीए के एकसाथ चुनाव लड़ने पर भाजपा को मात देना मुश्किल नहीं होगा। महा विकास आघाड़ी (एमवीए) में शिवसेना और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (नेकां) भी शामिल हैं।

अगले साल होने है निकाय चुनाव

महाराष्ट्र कांग्रेस ने बुधवार को जारी एक बयान में कहा कि इन चुनाव के लिए पार्टी के राज्य प्रमुख बालासाहेब थोरात ने 13 सदस्यीस एक चुनाव प्रबंधक समिति और पर्यवेक्षकों की नियुक्ति की है। नवी मुम्बई, औरंगाबाद, वसई-विरार, कल्याण-डोम्बिवली और कोल्हापुर नगर निगम में 2021 में चुनाव होने हैं।
इनके अलावा दो जिला परिषद, 13 नगर परिषद और 83 नगर पंचायत में अगले साल चुनाव होने हैं।

एमवीए में हैं तीन दल
कांग्रेस ने एक बयान में कहा कि विधान परिषद चुनाव के नागपुर स्नातक और पुणे शिक्षक के हालिया चुनावों में पार्टी की जीत ने पार्टी कार्यकर्ताओं का मनोबल बढ़ाया है। उसने कहा कि महा विकास आघाड़ी (एमवीए) भले ही तीन पार्टियों की सरकार है लेकिन कांग्रेस ने लोगों के कल्याण के लिए काम करने की तैयारी शुरू कर दी है। उसने कहा, ‘अगर तीनों पार्टियों एक साथ आती हैं, तो भाजपा को मात देना मुश्किल नहीं होगा।’

गठबंधन के लिए तैयार है कांग्रेस
कांग्रेस सूत्र ने कहा कि पार्टी अगले साल स्थानीय निकाय चुनाव के लिए शिवसेना और राकांपा के साथ गठबंधन करने के लिए तैयार है। सूत्र ने कहा, ‘अंतिम निर्णय स्थानीय नेताओं के साथ विचार-विमर्श के बाद लिया जाएगा।’
 

Mumbai News in Hindi (मुंबई समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर