Mumbai Crime News: ये है कलयुगी बेटा! बेरोजगार डॉक्टर बेटे ने ली मां की जान फिर दिखाई आत्महत्या, ये था कारण

Mumbai Crime News: कल्याण में पैसे के विवाद को लेकर 64 वर्षीय मां की कथित तौर पर रस्सी से गला घोंटने के आरोप में 34 वर्षीय आयुर्वेदिक डॉक्टर को गिरफ्तार किया गया है। इसके बाद बेटे ने हत्या को आत्महत्या दिखाने के लिए महिला को छत से रस्सी पर लटका दिया था।

Mumbai Crime News
मुंबई में बेरोजगार डॉक्टर बेटे ने की मां की हत्या   |  तस्वीर साभार: Representative Image
मुख्य बातें
  • मां का कथित तौर पर रस्सी से गला घोंटने के आरोप में बेटा गिरफ्तार
  • हत्या को आत्महत्या दिखाने के लिए महिला को छत से रस्सी पर लटका दिया
  • आरोपी शराब की लत के कारण बेरोजगार था

Mumbai Crime News: मंगलवार को कल्याण में पैसे के विवाद को लेकर 64 वर्षीय मां की कथित तौर पर रस्सी से गला घोंटने के आरोप में 34 वर्षीय आयुर्वेदिक डॉक्टर को गिरफ्तार किया गया है। इसके बाद बेटे ने हत्या को आत्महत्या दिखाने के लिए महिला को छत से रस्सी पर लटका दिया था। कोलसेवाड़ी पुलिस ने बताया कि, मृतक की पहचान 65 वर्षीय सरोजा पुमानी के रूप में हुई है, जो एक गृहिणी थी।

जबकि आरोपी बेटा है, जिसके पास बैचलर ऑफ आयुर्वेद मेडिसिन एंड सर्जरी में डॉक्टर की डिग्री है, लेकिन वह शराब की लत के कारण बेरोजगार है। वह कल्याण के हनुमान नगर में अपनी मां के साथ रहता था। सरोजा के पति की पहले ही मृत्यु हो गई और एक बेटी पुष्पलता की शादी हो गई थी।

पोस्टमार्टम से पता चला मौत का सही कारण 

पुलिस ने कहा कि घटना का पता तब चला जब पोस्टमार्टम रिपोर्ट में मौत का कारण गला घोंटना बताया गया। इसके बाद उसके खिलाफ सबूत मिटाने की धाराओं सहित हत्या का मामला दर्ज किया गया है। पुलिस ने कहा कि वह शराब पीने के लिए अपनी मां से पैसे मांगता था, लेकिन वह उसे पैसे नहीं देती थी। पुलिस ने बताया कि हत्या के दिन आरोपी अपनी मां से पैसे की मांग करने लगा। वहीं मां ने उसे नौकरी दिलाने और शराब पीना बंद करने को कहा, जिससे दोनों के बीच तीखी नोकझोंक हुई। आरोपी बेटे ने उसके साथ लड़ाई की और बाद में कमरे में रखी रस्सी से उसका गला घोंट दिया।

आरोपी बेटे ने इस तरह किया पुलिस को गुमराह

पुलिस ने कहा कि वह आधी रात को एक घंटे तक शव के पास बैठा रहा। फिर उसने पुलिस के जाल से बचने की योजना बनाई और अपनी बहन पुष्पलता को फोन करके बताया कि, उसकी मां ने उसके सिर पर हथौड़े से वार किया है। देर रात होने के कारण पुष्पलता घर नहीं आई। सुबह जब उसने देखा तो दरवाजा अंदर से बंद था। पुष्पलता ने 20 मिनट तक गेट खोलने की कोशिश की, जिसके बाद उसने दरवाजा खोला और बेहोश हो गई। पुष्पलता ने अपनी मां को रस्सी से पंखे पर लटका पाया था। इसके बाद उसने अपने पति सेंथिल को सूचित कर पुलिस में शिकायत दर्ज कराई।

पुलिस को दिया झूठा बयान 

मौके पर पहुंची पुलिस ने देखा कि आरोपी बेटा घायल है जबकि मां रस्सी से लटकी हुई है। उन्हें कल्याण के रुखमणी अस्पताल ले जाया गया, आरोपी बेटे के सिर पर पांच टांके लगे जबकि उनकी मां को मृत घोषित कर दिया गया। आरोपी ने पुलिस को बताया कि मृतक मां ने उसे हथौड़े से मारा क्योंकि वह शराब का आदी था और उससे पैसे की मांग करता था। उसने दावा किया कि जब उसकी मां की आत्महत्या से मृत्यु हुई तो वह बेहोश हो गया। कोलसेवाड़ी थाने के वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक महेंद्र देशमुख ने कहा, 'आरोपी का बयान संदेहास्पद था क्योंकि दोनों एक ही घर में रहते थे। शव को पोस्टमार्टम के बाद रिपोर्ट में पता चला कि उसकी मौत गला घोंटने से हुई है। इसके बाद पूछताछ में उसने खुलासा किया कि उसने अपनी मां की हत्या की है। हमने उसे गिरफ्तार कर लिया।"

Mumbai News in Hindi (मुंबई समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर