Mumbai News: मुंबई के इन इलाकों में 31 मई को 24 घंटे नहीं होगी जलापूर्ति, जानिए इसके पीछे की वजह

BMC News: बीएमसी ने मुंबई के कांदिवली, बोरीवली, दहिसर और मलाड़ जैसी घनी अबादी में पानी कटौती की घोषणा की है। इन इलाकों में 24 घंटे के लिए पानी की आपूर्ती प्रभावित रहेगी। पानी के मेन लाइन पर चल रहे रखरखाव और मरम्मत के कार्य के चलते यह कटौती की जाएगी।

Brihanmumbai Municipal Corporation
मुंबई में कुछ इलाकों में 31 मई को जलापूर्ती रहेगी प्रभावित (प्रतीकात्मक तस्वीर)  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • 31 मई मंगलवार सुबह 8:30 बजे से बुधवार सुबह 8:30 बजे तक पानी कटौती
  • बीएमसी ने लोगों से कटौती से पहले पानी जमा करने व समुचित उपयोग करने की अपील की
  • पानी कटौती वाले इलाकों में बीएमसी आवश्यकता पड़ने पर भेजेगी पानी के टैंकर

Brihanmumbai Municipal Corporation : मुंबई के कांदिवली, बोरीवली, दहिसर, और मलाड के रहने वालों लोगों के लिए बड़ी खबर है। बीएमसी ने 31 मई से 1 जून तक इन इलाकों में पानी की कटौती की घोषणा की है। पानी की कटौती 24 घंटे की होगी। जिससे आम नागरिकों को दिक्कत का सामना करना पड़ सकता है। पानी की मेन लाइन पर चल रहे रखरखाव और मरम्मत कार्य के चलते ये कटौती की गई है।

बृहन्मुंबई नगर निगम (बीएमसी) 31 मई को सुबह 8:30 बजे से मुंबई में 24 घंटे पानी की कटौती करेगी। आर्थिक राजधानी मुंबई के कई इलाकों में अक्सर आम नागरिकों को पानी की समस्या से जूझना पड़ता है। कभी पानी का कम दबाव वजह बनता है तो कभी पाइपलाइन में लीकेज। फिलहाल मेंटनेंस के कारण जलापूर्ती बाधित रहेगी। बीएमसी ने इन इलाके के लोगों से अपील की है कि कटौती से पूर्व आवश्यकता अनुसार पानी जमा कर लें और पानी का विवेकपूर्ण तरीके से प्रयोग करें।

मुंबई के पश्चिमी उपनगरीय खंड में होगी पानी कटौती

मालूम हो कि बीएमसी समय-समय पर स्‍वच्‍छ पानी मुहैया कराने के लिए मरम्मत का काम करवाती रहती है। इसी के चलते जलापूर्ती कुछ समय के लिए बाधित रहती है। 24 घंटे की जलापूर्ति कटौती से कई घरों में पानी की आपूर्ति प्रभावित होगी। 31 मई को पूरे दिन उत्तरी मुंबई के पश्चिमी उपनगरीय खंड में पानी की आपूर्ति प्रभावित रहेगी।

1 जून से नियमित जलापूर्ती होगी शुरू

बीएमसी ने लोगों से दैनिक उपयोग के लिए पहले से पानी जमा करने, अपने चयन की योजना बनाने और इस अवधि के दौरान पानी का विवेकपूर्ण उपयोग करने का आग्रह किया है। यदि आवश्यक हुआ तो नगर निगम द्वारा प्रभावित क्षेत्रों में पानी के टैंकरों की आपूर्ति की जाएगी। बीएमसी की रिपोर्ट में कहा गया है कि 1 जून से नियमित जलापूर्ति फिर से शुरू की जाएगी। हालांकि इस दौरान लोगों को पानी की समस्या हो सकती है। दैनिक क्रियाकलाप में परेशानियां हो सकती हैं। इसके लिए पहले से की गई तैयारी से ही समस्या से बचा जा सकता है। पानी का जरूरत के अनुसार उपयोग करने से ही इस समस्या का समाधान हो सकेगा।

Mumbai News in Hindi (मुंबई समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर