Mumbai Rains: मुबई में आज हो सकती है मूसलाधार बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया रेड अलर्ट

मुंबई समाचार
भाषा
Updated Jul 04, 2020 | 06:36 IST

Mumbai Weather Today: मौसम विभाग ने आज मुंबई में मूसलाधार बारिश की आशंका जताते हुए रेड अलर्ट जारी किया है। पालघर, ठाणे और अन्य जगहों पर भी भारी बारिश हो सकती है।

Mumbai Weather forecast Today IMD Predicting a very heavy rainfall and issues red alert
मुबई में आज हो सकती है मूसलाधार बारिश, रेड अलर्ट जारी 
मुख्य बातें
  • देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में आज हो सकती है मूसलाधार बारिश
  • भारी बारिश के खतरे को देखते हुए मौसम विभाग ने जारी किया रेड अलर्ट
  • तीन और चार जुलाई के बीच, मुंबई, रायगड और रत्नागिरि के लिए रेड अलर्ट जारी

मुंबई: भारतीय मौसम विज्ञान विभाग ने शुक्रवार देर शाम मुंबई, रत्नागिरि और रायगड में अगले 24 घंटे के लिए रेड अलर्ट जारी करते हुए अत्यधिक भारी बारिश होने का अनुमान जताया है। मौसम विभाग का कहना है कि शनिवार को पालघर, मुंबई, ठाणे और रायगड में कई स्थानों पर मूसलाधार बारिश होने की आशंका है।

24 घंटे अहम
इससे पहले विभाग ने मुंबई और आसपास के आसपास के क्षेत्रों में शनिवार को मूसलाधार बारिश का अनुमान लगाते हुए कुछ स्थानों पर बहुत भारी वर्षा से अत्यधिक भारी वर्षा का अनुमान जताया था। शुक्रवार देर रात मौसम विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि अगले 24 घंटे, यानि तीन और चार जुलाई के बीच, मुंबई, रायगड और रत्नागिरि के लिए रेड अलर्ट जारी किया गया है। कुछ जगहों पर मूसलाधार बारिश होने की आशंका है।’

तीनों जिलों में रेड अलर्ट
उन्होंने कहा, ‘चार जुलाई को पालघर, मुंबई, ठाणे और रायगड जिलों में कुछ जगहों पर मूसलाधार बारिश होने की संभावना है। कुछ जगहों पर अत्यधिक भारी वर्षा होने का अनुमान है।’ मौसम विभाग मुंबई की वरिष्ठ निदेशक शुभांगी भटे ने बृहस्पतिवार को बताया था कि रत्नागिरि जिले में शुक्रवार को अत्यधिक भारी वर्षा होने और शनिवार को रायगढ़ में ऐसी भी बारिश होने का अनुमान है।

गौरतलब है कि रत्नागिरी जिले में पिछले महीने आये चक्रवाती तूफान निसर्ग से भी काफी नुकसान हुआ था। उन्होंने बताया कि मुंबई के कुछ इलाकों में भारी से अत्यधिक भारी वर्षा होने का अनुमान है।

Mumbai News in Hindi (मुंबई समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर