बकरीद को लेकर चिंतित हैं मुस्लिम संगठन, उद्धव सरकार से कसाईखानों में आवश्यक प्रबंध करने का अनुरोध

मुंबई समाचार
भाषा
Updated Jul 03, 2020 | 15:47 IST

कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए मुंबई के एक मुस्लिम संगठन ने आगामी बकरीद के मद्देनजर राज्य सरकार से एक विशेष आग्रह किया है। संगठन ने सरकारी कसाईखानों की व्यवस्था करने का अनुरोध किया है।

Muslim organization requested Uddhav govt to make necessary arrangements in slaughterhouses ahead of Bakrid
बकरीद को लेकर मुस्लिम संगठन ने उद्धव सरकार से की ये मांग 
मुख्य बातें
  • कोराना महामारी का असर त्योहारों पर भी, बकरीद से पहले मुस्लिम संगठन को हुई चिंता
  • मुंबई में ऑल इंडिया जमीयतुल कुरैश ने राज्य सरकार से किया विशेष आग्रह
  • सरकारी कसाईखानों में आवश्यक प्रबंध करने का किया आग्रह

मुंबई: ऑल इंडिया जमीयतुल कुरैश ने महाराष्ट्र सरकार से आगामी बकरीद उत्सव के लिए सरकारी कसाईखानों में आवश्यक प्रबंध करने का अनुरोध किया है। देशभर में एक अगस्त को बकरीद मनाई जाएगी।ऑल इंडिया जमीयतुल कुरैश के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष इमरान बाबू कुरैशी ने कहा, ‘हमने राज्य सरकार से मानसून को ध्यान में रखते हुए पशुओं के लिए शेड्स बनाने और सुरक्षा, बिजली तथा जल आपूर्ति की व्यवस्था करने के लिए कहा है।’

कोविड के चलते हुई दिक्कत

 उन्होंने बताया कि इसके अलावा संगठन ने आपात स्थितियों के लिए पशु चिकित्सकों को तैनात करने के लिए भी कहा है। उन्होंने कहा कि कसाईखानों को उनकी सेवाओं के लिए पूरा शुल्क लेना चाहिए। कुरैशी ने कहा कि कोविड-19 वैश्विक महामारी के बीच मुंबई तथा पुणे के बाजारों में भीड़ को रोकने के लिए सामाजिक दूरी के नियमों का सख्ती से पालन किया जाए जबकि नगर निकायों को पशुओं की बिक्री के लिए वार्ड के आधार पर बाजार लगाने के उपाय करने चाहिए।

कब है बकरीद

 आपको बता दें कि ईद उल ज़ुहा को ही बकरी के रूप में भी जाना जाता है। यह एक ऐसा त्योहार है जिसे मुसलमान विशेष प्रार्थना और उपहारों के साथ मनाते हैं। भारत में इस बार बकरीद का त्यौहार 1 अगस्त को मनाया जाएगा। मुस्लिम मान्यता के हिसाब से यह त्यौहार 3 दिन तक मनाया जाता है।

Mumbai News in Hindi (मुंबई समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर