रायगढ़ बिल्डिंग हादसा: घटनास्थल से आ रही मार्मिक तस्वीरें, मृतकों की संख्या बढ़कर 15

Raigad Building Collapse Photos: महाराष्ट्र के रायगढ़ में बिल्डिंग हादसे में मृतकों की संख्या बढ़कर 15 हो गई है। घटनास्थल से कई मार्मिक तस्वीरें सामने आ रही है जिसे देखकर आपका भी दिल पिघल जाएगा।

raigad building collapsed
रायगढ़ बिल्डिंग हादसा  |  तस्वीर साभार: PTI

मुंबई : महाराष्ट्र के रायगढ़ जिले में पांच मंजिला आवासीय इमारत के मलबे से दो और शव बरामद होने के बाद मृतकों की संख्या बुधवार को बढ़कर 15 हो गई। यह इमारत सोमवार देर शाम ढह गई थी। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि मलबे में अब किसी और के दबे होने की आशंका नहीं है।

रायगढ़ के पुलिस अधीक्षक अनिल परासकर ने को बताया, ‘तड़के 70 वर्षीय एक पुरुष और 60 वर्षीय एक महिला का शव निकाला गया । इसके बाद मृतकों की संख्या बढ़कर 15 हो गई।’ मुंबई से करीब 170 किलोमीटर दूर स्थित महाड कस्बे में ‘तारिक गार्डन’ नाम की पांच मंजिला इमारत सोमवार देर शाम ढह गयी थी।

राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ) और पुलिस बचाव दल मलबे में दबे लोगों को बचाने के काम में लगे हुए हैं। परासकर ने कहा, ‘हालांकि मलबे में अब किसी के दबे होने की आशंका नहीं है लेकिन तलाश और बचाव अभियान जारी है। मलबे को हटाया जा रहा है।’ मंगलवार को चार वर्षीय एक बच्चे और 60 वर्षीय एक बुजुर्ग महिला को मलबे से निकाला गया था।

महाराष्ट्र के म्हाड कस्बे में तारक गार्डन इमारत हादसे के करीब 26 घंटे बाद मंगलवार रात को एनडीआरएफ ने मलबे से 60 वर्षीय महिला को जिंदा निकाला। अधिकारी ने बताया कि सोमवार शाम को गिरी पांच मंजिला इमारत के मलबे में मेहरुनिस अब्दुल हमीद काजी दब गई थीं। वह पांचवें तल पर रहती थीं।

अधिकारी ने बताया कि मलबे के हिस्से में हरकत होने पर राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ) के जवानों ने रात करीब नौ बजकर 95 मिनट पर काजी को निकाला और अस्पताल भेजा। इससे पहले एनडीआरएफ ने हादसे के 19 घंटे बाद चार साल के बच्चे को मलबे से जिंदा निकाला था। इस हादसे में अब तक 15 लोगों की मौत हुई है एवं तीन और लोगों के फंसे होने की आशंका है।

Mumbai News in Hindi (मुंबई समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर