मुंबई में कारोबारी से दिन दहाड़े लूटपाट, पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज की मदद से चार आरोपी दबोचे

Mumbai Robbery: मुंबई के वेस्टर्न एक्सप्रेस हाईवे पर कार सवार चार युवकों द्वारा एक कारोबारी से लूट का मामला पता चला है। जिसका खुलासा करते हुए पुलिस ने सोमवार को बताया कि इस लूट मं शामिल सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है।

Mumbai crime
वेस्टर्न एक्सप्रेस हाईवे पर कारोबारी से लूट   |  तस्वीर साभार: Representative Image
मुख्य बातें
  • वेस्टर्न एक्सप्रेस हाईवे पर कारोबारी के साथ लूट
  • चार बदमाशों ने जबरन कार रूकवा कर की लूट
  • पुलिस ने लूट में शामिल चारों आरोपियों को किया गिरफ्तार

Mumbai Robbery: मुंबई के व्यस्त वेस्टर्न एक्सप्रेस हाईवे पर कार सवार चार लोगों ने एक कारोबारी के साथ लूट की घटना को अंजाम दिया। बदमाशों ने पहले अपनी कार को कारोबारी की कार के आगे लगाकर जबरन रूकवाया और इसके बाद कारोबारी से उसकी सोने की चेन और मोबाइल फोन लूट कर फरार हो गए। यह घटना 25 मई की बताई जा रही है, हालांकि मुंबई पुलिस ने सोमवार को इसकी पुष्टि करते हुए चारों आरोपी लुटेरों को गिरफ्तार करने का खुलासा किया।

पुलिस ने बताया कि, चारों आरोपी लूट की वारदात को अंजाम देने के बाद एक सफेद गाड़ी से फरार हो गए थे। इनको पकड़ने के लिए पुलिस ने हाईवे पर लगे सीसीटीवी कैमरे से 35 कार की फुटेज की जांच की, जिसके बाद आरोपियों का पता चल सका। अब पुलिस सभी आरोपियों को रिमांड पर लेकर पूछताछ करने में जुटी है।

गाली-गलौज कर आरोपियों ने रूकवाई थी कार

पीड़ित कारोबारी ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी कि, वह उत्तर-दक्षिण हाईवे पर अकेले जा रहे थे, तभी कार सवार लुटेरों ने ‘ओवरटेक’ करके उनकी कार के सामने अपनी कार खड़ी कर दी और उन्हें गाली देने लगे। जिसके बाद आरोपियों ने पीड़ित को उसकी कार से बाहर खींचकर उससे उसका मोबाइल और दो लाख रुपये मूल्य की सोने की चेन छीन ली। शिकायत के बाद सीसीटीवी फुटेज के आधार पर पुलिस ने कैब चालक भविन स्वामी को गिरफ्तार कर लिया। आरोपी से पूछताछ के बाद पुलिस ने तीन अन्य आरोपियों सरफराज उर्फ प्रिंस शेख, मनीष कुमार गोपाल तुरी और अंकित पटेल को गिरफ्तार किया। चारों आरोपियों को मुंबई के अलग-अलग हिस्सों और पड़ोसी जिलों से गिरफ्तार किया गया। इन आरोपियों के खिलाफ पुलिस ने भारतीय दंड संहिता की धारा 392 (लूट) और अन्य धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है। आरोपियों को अब रिमांड पर पूरे मामले का पता लगाने के लिए पूछताछ की जा रही है।

Mumbai News in Hindi (मुंबई समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर