Mumbai : शिवसेना का पलटवार, ED ऑफिस के बाहर लगा दिया BJP प्रदेश कार्यालय का बैनर

ईडी (ED) ने संजय राउत (Sanjay Raut) की पत्नी को अपने समक्ष 29 दिसंबर को पेश होने के लिए कहा है। जांच एजेंसी इसके पहले राउत को अपने समक्ष पेश होने के लिए दो बार नोटिस जारी कर चुकी है। 

Sena puts up posters outside ED office calling it BJP state HQ
शिवसेना का पलटवार, ED ऑफिस पर लगा दिया BJP का बैनर। 
मुख्य बातें
  • पीएमसी घोटाला मामले में ईडी ने संजय राउत की पत्नी को भेजा है नोटिस
  • इस केस में ईडी ने तीसरा नोटिस भेजा है, शिवसेना ने भाजपा पर किया पलटवार
  • नोटिस भेजे जाने के बाद शिवसेना पर हमलावर हुई भारतीय जनता पार्टी

मुंबई : पीएमसी बैंक घोटाला मामले (PMC BAnk Scam) में प्रवर्तन निदेशालय (ED) की तरफ से शिवसेना नेता संजय राउत (Sanjay Raut) की पत्नी वर्षा राउत (Varsha Raut) )को नोटिस भेजे जाने के बाद भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और उद्धव ठाकरे की पार्टी के बीच वार-पलटवार का सिलसिला शुरू हो गया है। इसी क्रम में शिवसेना के नेताओं ने सोमवार को मुंबई स्थित ईडी के कार्यालय के बाहर भाजपा प्रदेश कार्यालय लिखा बैनर लगा दिया। शिवसेना नेताओं ने ईडी के ऑफिस को भाजपा का प्रदेश कार्लायल बताया है। हालांकि, बैनर लगाए जाने के मामले में मुंबई पुलिस ने दखल दिया है। ईडी ने राउत की पत्नी को अपने समक्ष 29 दिसंबर को पेश होने के लिए कहा है। जांच एजेंसी इसके पहले राउत को अपने समक्ष पेश होने के लिए दो बार नोटिस जारी कर चुकी है। 

ईडी ने तीसरी बार नोटिस भेजा है
सूत्रों का कहना है कि पीएमसी घोटाला केस में ईडी की ओर से दो बार नोटिस भेजे जाने के बावजूद राउत की पत्नी अपने स्वास्थ्य कारणों का हवाला देकर उसके समक्ष पेश नहीं हुई हैं। बता दें कि गत सितंबर में पीएमसी बैंक में कथित रूप से 4355 करोड़ रुपए का फर्जीवाड़ा सामने आने के बाद भारतीय रिजर्ब बैंक ने इस बैंक की निकासी की सीमा तय करने सहित कई तरह के प्रतिबंध लगा दिए। इस मामले की जांच ईडी कर रहा है। 

भाजपा नेताओं के निशाने पर आए संजय राउत
ईडी की ओर से नोटिस जारी होने के बाद शिवसेना नेता भाजपा नेताओं के निशाने पर आ गए हैं। भाजपा नेता किरीट सोमैया ने लगातार कई ट्वीट कर राउत को घेरने की कोशिश की है। अपने एक ट्वीट में सोमैया ने पूछा है कि इस मामले में ईडी केवल राउत की पत्नी से पूछताछ करना चाहती है और वह महज इतनी सी बात को लेकर इतने आक्रामक हो गए हैं। भाजपा नेता ने राउत से पूछा है कि पूछताछ के लिए ईडी की ओर से उनकी पत्नी को तीन नोटिस जारी हुए हैं कि नहीं। 

सोमैया ने राउत से पूछे सवाल
सोमैया ने कहा, 'ईडी यदि यह पूछता है कि आपके परिवार को 55 लाख रुपए एचडीआईएल से कैसे और किसलिए मिले तो इसमें गलत क्या है?' इसके पहले कांग्रेस नेता सचिन सावंत ने कहा कि भाजपा राजनीतिक बदले की भावना के तहत अपने विरोधी दलों को परेशान करने के लिए जांच एजेंसियों का इस्तेमाल कर रही है। वहीं मुंबई में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान ने कहा, 'घर की महिलाओं को निशाना बनाना कायर की निशानी है। हम किसी से डरने वाले नहीं है और उसी तरह से जवाब देंगे। ईडी को कुछ कागजात चाहिए थे, जिन्हें हमने समय पर दे दिया।' 
 

Mumbai News in Hindi (मुंबई समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर