VIDEO: मुंबई के सायन अस्पताल से सामने आया हैरान करने वाला वीडियो, शवों के बीच में लेटे दिखे मरीज

Sion Hospital Mumbai: महाराष्ट्र के मुंबई में कोरोना वायरस का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है। मुंबई के सायन अस्पताल का एक वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है।

Sion hospital mumbai Video
मुंबई के सायन अस्पताल से सामने आया हैरान करने वाला वीडियो 
मुख्य बातें
  • मुंबई के सायन अस्पताल का वीडियो सोशल मीडिया में हुआ वायरल
  • मरीजों के बीच में रखे हैं कोरोना संक्रमित लोगों के शव
  • महाराष्ट्र के बीजेपी नेता नीतीश राणे ने ट्वीट कर साधा बीएमसी पर निशाना

मुंबई: पूरे देश में कोरोना संक्रमण के मामले लगातार बढ़ रहे हैं और महाराष्ट्र तो यह वायरस देश के मुकाबले कहीं ज्यादा गति से बढ़ रहा है। जहां अकेले 17 हजार के करीब मामले आ चुके हैं और 651 लोगों की मौत हो गई है। इस बीच मुंबई के सायन अस्पताल का एक हैरान करने वाला वीडियो वायरल हो रहा है जहां कोरोना मरीज़ों के साथ वार्ड में ही मरने वालों के शव भी रखे हैं।

बीजेपी ने बीएमसी पर साधा निशाना

 वीडियो वायरल होने के बाद सोशल मीडिया पर लोग जमकर प्रतिक्रिया दे रहे हैं। भाजपा नेता नीतीश राणे ने भी वीडियो को साझा करते हुए लिखा है, ' सायन अस्पताल के डीन ने स्वीकार किया है कि ये वीडियो उन्ही के अस्पताल का है और कहा कि रिश्तेदार शवों को ले जाने के लिए नहीं आ रहे हैं इसलिए हमने इन्हें यहां रखा है। इस जवाब के बाद मुंबईवासी बीएमसी से क्या उम्मीद कर सकते हैं? निजी अस्पताल मरीजों को भर्ती नहीं कर रहे हैं और सरकारी अस्पतालों में हालात ऐसे हैं।  यह एक मेडिकल इमरजेंसी है!'

क्या है वीडियो में

 वीडियो में दिख रहा है कि अस्पताल के बेड पर मरीज लेटे हुए हैं लेकिन बगल के बेड़ों पर प्लास्टिक में लिपटे कुछ शव भी पड़े हुए हैं। कुछ शवों को कंबल से ढका हुआ है। गौर करने वाली बात ये है कि अस्पताल में मरीजों के बीच कुछ लोग घूमते हुए भी नजर आ रहे हैं जो स्वास्थकर्मी नहीं लग रहे हैं। फिलहाल बीएमसी की तरफ से इसे लेकर कोई प्रतिक्रिया नहीं मिल पाई है।

स्वास्थ्य मंत्री जता चुके हैं चिंता

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने बुधवार को महाराष्ट्र और गुजरात के कुछ जिलों में कोविड-19 के मरीजों में अधिक मृत्यु दर पर चिंता व्यक्त की थी। डॉ. हर्षवर्धन ने सुझाव दिया कि निषिद्ध क्षेत्रों में निगरानी टीमों के साथ वार्ड स्तर पर सामुदायिक स्वयंसेवियों की भी पहचान की जानी चाहिए जो हाथ अच्छी तरह धोने और भौतिक दूरी जैसे कदमों के बारे में जागरूकता फैला सकें।

Mumbai News in Hindi (मुंबई समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर