SSR Case: निहित स्वार्थ के चलते मुंबई पुलिस को बदनाम किया गया, पुलिस कमिश्नर का बड़ा बयान

मुंबई पुलिस आयुक्त परमबीर सिंह का कहना है कि निहित स्वार्थ के तहत हमारी जांच को बदनाम किया गया है। उम्मीद है कि हमारी जांच की तरह सीबीआई जांच का नतीजा भी होगा।

SSR Case: निहित स्वार्थ के चलते मुंबई पुलिस को बदनाम किया गया, पुलिस कमिश्नर का बड़ा बयान
परमबीर सिंह, मुंबई पुलिस कमिश्नर 
मुख्य बातें
  • सुशांत सिंह राजपूत 14 जून, 2020 को मुंबई के उपनगरीय बांद्रा में मृत अवस्था में पाए गए थे
  • मुंबई पुलिस की जांच पर उठाए गए थे सवाल
  • सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद जांच सीबीआई को दो गई

मुंबई। मुंबई के पुलिस आयुक्त परम बीर सिंह ने शुक्रवार को कहा कि बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) जल्द ही किसी नतीजे पर पहुंचेगा।सिंह ने आरोप लगाया कि कुछ निहित स्वार्थों ने मामले में मुंबई पुलिस की जांच को बदनाम करने की कोशिश की। हालांकि, उनकी जांच में सीबीआई के निष्कर्ष के रूप में उनकी जीत अलग नहीं होगी।

सीबीआई की जांच, मुंबई पुलिस से अलग नहीं होगी
मुझे यकीन है कि सीबीआई जल्द ही एक निष्कर्ष पर पहुंच जाएगी जो हमारे से अलग नहीं होगी। सुप्रीम कोर्ट ने हमारी जांच को 'पेशेवर' भी कहा, लेकिन कुछ निहित स्वार्थों ने हमें बदनाम करने के लिए निशाना बनाने की कोशिश की, लेकिन अंततः हमारी सच्ची जांच जीत गई।

मुंबई पुलिस ने आत्महत्या का किया है जिक्र
मुंबई पुलिस, जिसमें कहा गया है कि अभिनेता की मौत आत्महत्या से हुई थी, वह मामले की प्रारंभिक जांच कर रहे थे। पिछले साल अगस्त में सुप्रीम कोर्ट ने मामले की सीबीआई जांच के आदेश दिए। राजपूत की शव यात्रा पर सीबीआई ने दूसरी राय के लिए एम्स के फोरेंसिक विभाग से संपर्क किया।सुशांत सिंह राजपूत 14 जून, 2020 को मुंबई के उपनगरीय बांद्रा में अपने अपार्टमेंट में मृत पाए गए थे।


गृहमंत्री अनिल देशमुख ने की अपील

रविवार को, महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख ने सीबीआई से जांच के निष्कर्षों को प्रकट करने का अनुरोध किया था। उन्होंने जोर देकर कहा कि अभिनेता की मौत की जांच शुरू हुए पांच महीने से अधिक समय हो गया है, लेकिन सीबीआई को अभी तक यह पता नहीं चल पाया है कि राजपूत की हत्या की गई थी या उनकी आत्महत्या हुई थी।

सीबीआई जल्द जांच के नतीजों को सार्वजनिक करे
महाराष्ट्र के गृह मंत्री ने कहा, "मैं सीबीआई से जांच के निष्कर्षों को जल्द से जल्द उजागर करने का अनुरोध करता हूं।कई एजेंसियों ने मामले में समानांतर जांच शुरू की है: सीबीआई मौत के मामले की जांच कर रही है, जबकि प्रवर्तन निदेशालय एक धन-शोधन के कोण की जांच कर रहा है और नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) दवाओं से संबंधित कोण की जांच कर रहा है।इसकी जांच के तहत एनसीबी द्वारा कई बॉलीवुड सितारों से पूछताछ की गई है। NCB जांच ड्रग्स से जुड़े कुछ व्हाट्सएप चैट पर आधारित है।

Mumbai News in Hindi (मुंबई समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर