UP Public Service Commission: यूपी लोक सेवा आयोग ने पीसीएस-2021 मुख्य परीक्षा के प्रवेश पत्र जारी किए

Public Service Commission: उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग ने 23 से 27 मार्च तक प्रस्तावित पीसीएस-2021 की मुख्य परीक्षा का प्रवेश पत्र जारी कर दिए। परीक्षा प्रयागराज, लखनऊ व गाजियाबाद में दो पाली में होगी। सचिव जगदीश के अनुसार अभ्यर्थी अपना प्रवेश पत्र आयोग की वेबसाइट से डाउनलोड कर सकते हैं।

Uttar Pradesh Public Service Commission
यूपी लोक सेवा आयोग 
मुख्य बातें
  • पीसीएस-2021 की मुख्य परीक्षा का प्रवेश पत्र जारी ।
  • परीक्षा प्रयागराज, लखनऊ व गाजियाबाद में दो पाली में होगी।
  • जिसमें 7688 अभ्यर्थियों को मुख्य परीक्षा के लिए सफल घोषित किया गया था।

UP Public Service Commission:  उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (UPPSC) ने पीसीएस 2021 की मुख्य परीक्षा का शेड्यूल जारी कर दिया है। शेड्यूल आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध है। जिन उम्मीदवारों ने इस भर्ती की प्रारंभिक परीक्षा में सफलता प्राप्त की थी और मुख्य परीक्षा में शामिल होने वाले हैं, वह उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग की आधिकारिक वेबसाइट uppsc.up.nic.in पर जाकर मुख्य परीक्षा के शेड्यूल को चेक कर के डाउनलोड कर सकते हैं। 

23 मार्च से शुरू होगी परीक्षा

 शेड्यूल के अनुसार  आयोग की ओर से पीसीएस मुख्य परीक्षा- 2021 का आयोजन 23 मार्च, 2022 से लेकर 27 मार्च, 2022 तक किया जाएगा। परीक्षा लखनऊ, प्रयागराज और गाजियाबाद में होगी। इससे पहले आयोग की ओर से इस परीक्षा का आयोजन 28 से 31 जनवरी, 2022 तक किया जाना निर्धारित था। हालांकि, देश और राज्य में कोरोना महामारी के बढ़ते प्रकोप के कारण इसे स्थगित कर दिया गया था। 

दो पाली में होगी यूपी पीसीएस मुख्य परीक्षा

आधिकारिक नोटिस के अनुसार उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग की ओर से पीसीएस मुख्य परीक्षा का आयोजन दो पाली में सुबह 9.30 से 12.30 और दोपहर 2 बजे से शाम 5 बजे तक किया जाएगा। पहले दिन सामान्य हिंदी और निबंध विषय की परीक्षा होगी। अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध शेड्यूल को चेक कर सकते हैं।   

पीसीएस के 678 पदों पर भर्ती के लिए आयोजित प्रारंभिक परीक्षा का परिणाम  01 दिसंबर 2021 को जारी हुआ था। जिसमें 7688 अभ्यर्थियों को मुख्य परीक्षा के लिए सफल घोषित किया गया था। आयोग ने प्रधानाचार्य पद के लिए आवेदन करने वाले 479 ऐसे अभ्यर्थियों का अभ्यर्थन निरस्त कर दिया था जिन्होंने आवेदन की हार्डकॉपी के साथ तीन साल का अनुभव प्रमाणपत्र जमा नहीं किया था।

Prayagraj News in Hindi (प्रयागराज समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) से अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर