Assistant Professor Exam: UPHESC ने जारी किए हिंदी के प्रवेश पत्र, इंटरव्यू लेटर जारी

Assistant Professor Exam: यूपीएचईएससी (UPHESC) सोमवार को असिस्टेंट प्रोफेसर भर्ती परीक्षा के हिंदी विषय के इंटरव्यू का प्रवेश पत्र जारी कर दिया है। हिंदी विषय के साक्षात्कार की तिथि 9 मार्च को पहले से ही घोषित कर दी गई थी। जहां चयनित अभ्यर्थी साक्षात्कार में भाग लेंगे। 

Jobs UPHESC
असिस्टेंट प्रोफेसर भर्ती परीक्षा। 
मुख्य बातें
  • 18 अन्य विषयों के इंटरव्यू की डेट को घोषित, अभी तक नहीं जारी हुए प्रवेश पत्र
  • 9 मार्च से होने वाले साक्षात्कार का जारी हुआ इंटरव्यू लेटर 
  • उच्चतर शिक्षा सेवा आयोग में असिस्टेंट प्रोफेसर भर्ती परीक्षा के हिंदी विषय का जारी किया इंटरव्यू लेटर

 Prayagraj Examination: उत्तर प्रदेश उच्चतर शिक्षा सेवा आयोग ने असिस्टेंट प्रोफेसर भर्ती परीक्षा के हिंदी विषय के साक्षात्कार का प्रवेश पत्र जारी कर दिया है। जहां चयनित अभ्यर्थी साक्षात्कार में प्रवेश पत्र लेकर भाग ले सकेंगे। उत्तर प्रदेश उच्चतर शिक्षा सेवा आयोग ने साक्षात्कार की तिथि 9 मार्च घोषित कर रखी थी। 9 मार्च यानी आज से हिंदी विषय में चयनित अभ्यर्थी भाग ले सकेंगे। इसके अलावा आयोग ने 18 और अन्य विषयों के साक्षात्कार की तिथि पहले से ही घोषित कर रखी है। बावजूद इसके अभी तक हिंदी के अलावा अन्य विषयों के साक्षात्कार के प्रवेश पत्र जारी नहीं हो सके हैं।

अभ्यर्थियों में उहापोह की स्थिति बनी हुई है। अभ्यर्थी इंटरव्यू लेटर जारी नहीं होने से असमंजस की स्थिति में है। अभी तक आयोग की वेबसाइट पर सिर्फ हिंदी के ही प्रवेश पत्र अपलोड किए गए हैं। जिसके चलते अन्य विषयों के अभ्यर्थी परेशान हैं। 

तीन चरणों में आयोजित हुई थी लिखित परीक्षा

उत्तर प्रदेश उच्चतर शिक्षा सेवा आयोग ने प्रदेश के अशासकीय सहायता प्राप्त महाविद्यालयों में असिस्टेंट प्रोफेसर के 1150 पदों पर भर्ती निकाली हुई थी। 1150 पदों पर आयोग द्वारा अभ्यर्थियों से आवेदन मांगे गए थे जिनमें असिस्टेंट प्रोफेसर भर्ती के विभिन्न विषयों के लिए तीन अलग-अलग चरणों में लिखित परीक्षा आयोजित की गई थी। पहले चरण की परीक्षा 28 अक्टूबर को आयोजित की गई गयी थी जबकि दूसरे और तीसरे चरण की परीक्षाएं क्रमशः 11 और 28 नवंबर को आयोजित की गई थी।

अनापत्ति के बाद ही जारी की गई साक्षात्कार की तिथि

लिखित परीक्षा के बाद आयोग द्वारा उत्तर कुंजी जारी कर अभ्यर्थियों से आपत्तियां मांगी गई थी। आपत्तियों के आधार पर संशोधित उत्तर कुंजी जारी की गई। संशोधित उत्तर कुंजी के बाद साक्षात्कार की तिथि घोषित की गई है। चयनित अभ्यर्थियों के साक्षात्कार की तिथि उनके प्रवेश पत्र पर अंकित कर दी गई है जहां अभ्यर्थी अपने साक्षात्कार की तिथि आयोग की वेबसाइट पर अपलोड किए गए प्रवेश पत्र के माध्यम से जान सकेंगे। अभ्यर्थी उच्चतर सेवा शिक्षा सेवा आयोग की वेबसाइट uphesc.org पर साक्षात्कार के संबंध में अधिक जानकारी ले सकेंगे। फिलहाल आयोग द्वारा हिंदी विषय का प्रवेश पत्र अपलोड कर दिया गया है, जहां चयनित अभ्यर्थी अपना प्रवेश पत्र डाउनलोड कर साक्षात्कार की तिथि जान सकेंगे।

Prayagraj News in Hindi (प्रयागराज समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) से अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर