सुरमा भोपाली से लेकर गब्बर सिंह तक, शोले फिल्म में छिपे हैं घर पर टाइम पास के मजेदार आईडिया!

घर में बैठकर ऊब रहे हैं, महामारी के समय में घर से बाहर निकलने की बात बार बार दिमाग में आ रही है तो जरा रुकिए। नागपुर पुलिस ने कुछ शेयर किया है, उस पर भी एक बार नजर डाल लीजिए।

Nagpur Police shared Shole film photos
नागपुर पुलिस ने शेयर की शोले फिल्म की तस्वीरें  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • घर पर बैठे- बैठे क्या करें? शोले फिल्म के जरिए नागपुर पुलिस ने दिए मजेदार आईडिया
  • ऑफिशियल ट्विटर हैंडल पर शेयर फिल्मी सीन की कई तस्वीरें
  • सोशल मीडिया पर खूब शेयर की जा रहीं फोटोज

नई दिल्ली: घरों में रहना फिलहाल सिर्फ एक नियम नहीं बल्कि सुरक्षित रहने के लिए हमारी मजबूरी भी है। क्योंकि जान है तो जहान है। बंद के दौरान घरों से निकलने की बेताबी हो सकती है लेकिन इस बीच यह बात याद रखने जैसी है कि इससे पहले कई लोग अक्सर छुट्टी नहीं मिलने, खुद के लिए समय नहीं मिलने और परिवार के साथ समय न बिता पाने के बारे में शिकायत करते रहे हैं और फिलहाल उस इच्छा को पूरा करने का एकदम सही समय है।

पुलिस लगातार यह सुनिश्चित करने में लगी है कि लोग घरों के अंदर ही रहें और बहुत जरूरी काम नहीं होने पर बाहर न आएं। इसके लिए सड़क, चौराहे से लेकर सोशल मीडिया तक हर जगह मुहिम जारी रखने की पुरजोर कोशिश की जा रही है। नागपुर पुलिस ने हाल ही में कुछ चिलचस्प सोशल मीडिया पर शेयर किया है जिससे न सिर्फ आपको पुरानी क्लासिक फिल्म 'शोले' याद आ जाएगी बल्कि दिमाग में मौजूदा महामारी का इस फिल्म से कनेक्शन भी जुड़ता नजर आएगा।

नागपुर पुलिस के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से किए गए एक ट्वीट में शोले फिल्म के चार कैरेक्टर नजर आ रहे हैं... सुरमा भोपाली, गब्बर सिंह, जय और अंग्रेजों के जमाने के जेलर का वफादार जासूस। ये ट्वीट नागपुर पुलिस ने उन लोगों के लिए किया है जिन्हें समझ नहीं आ रहा कि घर में रहकर क्या किया जाए। ट्वीट में कैप्शन देते हुए लिखा गया- 'लॉकडाउन में करने लायक काम।'

पहली तस्वीर में सुरमा भोपाली के लोगों को किस्सा सुनाने की फोटो है। पुलिस ने आईडिया दिया है कि अपने परिवार के साथ स्टोरी सुनाने के इस आईडिया को अपनाएं।

दूसरी तस्वीर में जेल में जेलर के जासूस नाई की दाढ़ी बनाते हुए तस्वीर है और लिखा है- इन दिनों घर के अंदर ही अपनी शेव करें।

तीसरी तस्वीर गब्बर की है जिसमें बताया गया है कि आप फोन करके अपने दोस्तों के साथ गपशप कर सकते हैं। तस्वीर के साथ फिल्म में गब्बर का मशहूर डायलॉग लिखा है- 'बहुत याराना लगता है।'

चौथी तस्वीर माउथ ऑर्गन बजाते हुए जय यानी अमिताभ बच्चन के पात्र की है। इसके जरिए संदेश दिया गया है कि घर में रहकर आप संगीत जैसे अपने शौक में समय दे सकते हैं।

अगली खबर