Varanasi Bribe Case: एसीबी के हत्थे चढ़ा घूसखोर लेखपाल, किसान से मांगी थी घूस, जाल बिछा ऐसे किया ट्रैप

Varanasi Bribe Case: आरोपी लेखपाल किसान से खेत पैमाइश की एवज में घूस मांग रहा था। किसान की शिकायत पर एसीबी ने जाल बिछाकर आरोपी को 8 हजार की घूस लेते रंगे हाथों दबोच लिया। एसीबी ने लेखपाल के खिलाफ मामला दर्ज करवाया है।

Varanasi Bribe Case
रंगे हाथों घूस लेते पकड़ा गया लेखपाल  |  तस्वीर साभार: Representative Image
मुख्य बातें
  • लेखपाल किसान से खेत की पैमाइश की एवज में घूस मांग रहा था
  • किसान एसीबी कार्यालय पहुंचा और रिश्वतखोर लेखपाल के खिलाफ परिवाद दिया
  • एसीबी की टीम ने जाल बिछाकर 8 हजार की घूस लेते लेखपाल को दबोच लिया

Varanasi Bribe Case: वाराणसी में एक घूसखोर बाबू एसीबी के हत्थे चढ़ा है। टीम ने आरोपी लेखपाल को रंगे हाथो ट्रैप किया है। एसीबी ने उसे दबोच उसके कब्जे से घूस की रकम भी बरामद की है। मामला पिंडरा तहसील का है। जहां पर बाबू एक किसान से खेत की पैमाइश की एवज में घूस मांग रहा था। इसके बाद आरोपी ने किसान से कई चक्कर लगवाए। बाद में हताश किसान ने आरोपी को घूस देना तय कर लिया।

इसके बाद किसान एसीबी कार्यालय पहुंचा और रिश्वतखोर लेखपाल के खिलाफ परिवाद दिया। एसीबी की ओर से शिकायत का सत्यापन करवाया गया तो मामला सही निकला। इसके बाद घूसखोर लेखपाल को ट्रैप किया गया। बाद में टीम उसे फूलपुर थाने ले आई व मामला दर्ज करवाकर पुलिस को सौंप दिया। 

ऐसे चढ़ा एसीबी के हत्थे

एसीबी टीम इंचार्ज उपेंद्र सिंह यादव के मुताबिक बड़ागांव थाना इलाके के गांव गोकुलपुरा के रहने वाले हरे कृष्ण पांडेय अपना खेत नपवाने के लिए पिंडरा तहसील में तैनाम लेखपाल धर्मेंद्र चौरसिया के पास चक्कर लगा रहे थे। दरअसल बाबू खेत नापने के नाम पर किसान से घूस मांग रहा था। इसके बाद किसान से आरोपी ने 8 हजार में सौदा तय किया। लेखपाल ने रिश्वत के तौर पर आठ हजार देने के बाद खेत नापने की बात कही। इस बीच किसान ने एसीबी में शिकायत दर्ज करवा दी। शिकायत का सत्यापन होने के बाद एसीबी की टीम ने जाल बिछाकर किसान को पाउडर लगे 8 हजार रुपए के नोट थाम दिए। इसके बाद आरोपी घूस की रकम लेने तहसील कार्यालय के पास स्थित एक पेट्रोल पंप के पास पहुंचा व किसान से रुपए लिए। इस बीच मौके पर मौजूद एसीबी की टीम ने आरोपी लेखपाल को रंगे हाथों दबोच लिया। उसके पास से पाउडर लगे 8 हजार रुपए के नोट भी बरामद कर लिए। टीम प्रभारी के मुताबिक आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। जिसकी जांच की जा रही है। 
 

Varanasi News in Hindi (वाराणसी समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर