Varanasi Railway News: रेल यात्रियों के लिए अच्छी खबर, चार मई से चलेगी वाराणसी सिटी-गोरखपुर एक्सप्रेस

Varanasi Railway News: वाराणसी से गोरखपुर जाने वाले यात्रियों के लिए खुशखबरी है। रेलवे वाराणसी सिटी और गोरखपुर के बीच एक्सप्रेस ट्रेन का संचालन पांच मई से शुरू कर रहा है। यह ट्रेन रोजाना चलेगी।

Varanasi Railway News
चार मई से रोजाना चलेगी वाराणसी सिटी-गोरखपुर एक्सप्रेस  |  तस्वीर साभार: BCCL
मुख्य बातें
  • रेल यात्रियों के लिए अच्छी खबर
  • रेलवे चलाएगा वाराणसी सिटी और गोरखपुर के बीच एक्सप्रेस ट्रेन
  • पांच मई को रोजाना होगा ट्रेन का संचालन

Varanasi Railway News: रेल यात्रियों के लिए अच्छी खबर है। यात्रियों की परेशानी को देखते हुए रेलवे ने वाराणसी सिटी और गोरखपुर के बीच एक्सप्रेस ट्रेन का रोजाना संचालन करने का निर्णय लिया है। यह ट्रेन चार मई से पटरी पर दौड़ेगी। इस ट्रेन का वाराणसी सिटी से चार और गोरखपुर से पांच मई को रोजाना संचालन किया जाएगा। इस ट्रेन के चलने से लोगों को काफी राहत मिलेगी। इस ट्रेन में रेलवे ने 12 कोच लगाने का फैसला भी लिया है। 

आपको बता दें कि चार मई को ट्रेन संख्या 15132 वाराणसी सिटी-गोरखपुर एक्सप्रेस वाराणसी सिटी स्टेशन से रात 10:30 बजे चलेगी। यहां से सारनाथ, औड़िहार, सादात, जखनियां होते हुए, दूसरे दिन दुल्लहपुर, मऊ, बेल्थरा रोड, लार रोड, सलेमपुर, भटनी, देवरिया सदर, गौरी बाजार और चौरी-चौरा के रास्ते होते हुए, अगले दिन अल सुबह 4:50 बजे गोरखपुर पहुंच जाएगी।

5 मई को गोरखपुर से रात 11:00 बजे चलेगी गोरखपुर-वाराणसी सिटी एक्सप्रेस 

जबकि पांच मई को ट्रेन संख्या 15131 गोरखपुर-वाराणसी सिटी एक्सप्रेस गोरखपुर से रात 11:00 बजे चलेगी। यह ट्रेन चौरी-चौरा, गौरी बाजार से निकलते हुए अगले दिन देवरिया सदर, भटनी, सलेमपुर, लार रोड, बेल्थरा रोड, मऊ, दुल्लहपुर, जखनियां, सादात, औड़िहार और सारनाथ के रास्ते सुबह 5:05 बजे वाराणसी सिटी स्टेशन पर पहुंच जाएगी। आपको बता दें कि ट्रेन में साधारण श्रेणी के 10 कोच होंगे, इसके अलावा दो एसएलआर कोच समेत कुल 12 कोच लगाए गए हैं। 

अनवरगंज से मुंबई के लिए समर स्पेशल ट्रेन सात मई से चलेगी

रेलवे ने कानपुर के अनवरगंज स्टेशन से मुंबई के लिए समर स्पेशल ट्रेन चलाने का फैसला लिया है। यह ट्रेन सात मई से 12 जून तक छह फेरे लेगी। इस ट्रेन के हर क्लास में सीटें खाली हैं। रिजर्वेशन कराया जा सकता है। ट्रेन नंबर 09185 हर शनिवार सात मई से 11 जून तक चलेगी। वापसी में ट्रेन नंबर 09186 हर रविवार आठ मई से 12 जून तक अनवरगंज स्टेशन से शाम 6:40 बजे चलकर उसी रास्ते से होते हुए दूसरे दिन सोमवार को रात 10:30 बजे पहुंचाएगी।

Varanasi News in Hindi (वाराणसी समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर