Varanasi Fraud: जॉब तो हम पलक झपके ही लगवा देंगे आप तो बस रुपए दो, वाराणसी में नौकरी के नाम पर लाखों की ठगी

Varanasi Crime: वाराणसी में रेलवे में नौकरी लगवाने के नाम पर बड़ी ठगी की जा रही है। इससे जुड़े एक गिरोह का पर्दाफाश भी हुआ है।

Fraud in Varanasi
वाराणसी में नौकरी के नाम पर ठगी  |  तस्वीर साभार: Representative Image
मुख्य बातें
  • कैंट स्टेशन परिसर से ठगी के आरोपी को पकड़कर सिगरा पुलिस को सुपुर्द किया
  • युवक से फर्जी कागजात और एक कर्मचारी संगठन का जाली परिचय पत्र मिला
  • बड़ागांव के कवि रामपुर निवासी राम प्रसाद ने आधा दर्जन युवकों से की है ठगी

Varanasi Fraud News: बेरोजगार युवकों को रेलवे में नौकरी दिलाने का झांसा देकर जालसाज मोटी रकम ऐंठ रहे हैं। ऐसे ही एक जालसाज को वाराणसी में आरपीएफ की सीआईबी इकाई ने पकड़ा है। सीआईबी इकाई ने आरोपी को कैंट स्टेशन से गिरफ्तार कर उसे सिगरा पुलिस के हवाले कर दिया। आरोपी के कब्जे से फर्जी कागजात और एक कर्मचारी संगठन का जाली परिचय पत्र मिला है। पुलिस ने औपचारिक कार्रवाई पूरी कर आरोपी को जेल भेज दिया है। बड़ागांव के कवि रामपुर थाना क्षेत्र का रहने वाला राम प्रसाद अब तक आधा दर्जन से अधिक युवाओं से नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी कर चुका है।

आरोपी राम प्रसाद ने संतोष प्रजापति को रेलवे में सफाई सुपरवाइजर की नौकरी दिलाने का झांसा दिया था। इसके एवज में उससे 1.44 लाख रुपए लिए थे। जब संतोष को ठगी का एहसास हुआ तो उसने उच्च अधिकारियों से रकम वापस दिलाए जाने की गुहार लगाई। 

टीम गठित कर आरोपी रामप्रसाद को गिरफ्तार किया

इस पर पूर्वोत्तर रेलवे वाराणसी मंडल की सीबीआई इकाई ने आरोपी राम प्रसाद को पकड़ने की रणनीति तैयार की। इस पर टीम गठित कर रामप्रसाद की गिरफ्तारी को लेकर घेराबंदी की। पूर्वोत्तर रेलवे वाराणसी मंडल की सीआईबी इकाई में शामिल उपनिरीक्षक हरिश्चंद्र, सहायक उपनिरीक्षक गुलाम वारिश सिद्धिकी, अवनीश कुमार, विनोद सिंह, विनय स्वरूप और कमलेश पांडेय ने ठग रामप्रसाद को कैंट स्टेशन परिसर से अरेस्ट कर लिया।

खुद को बेकसूर बता रहा आरोपी

आरोपी को सीआईबी प्रभारी अभय राय के नेतृत्व में कैंट स्टेशन से गिरफ्तार किया गया है। हालांकि आरोपी लगातार कहता रहा कि, उस पर लगे आरोप गलत हैं। उसने उक्त युवक के साथ ठगी नहीं की है। अब पुलिस ने पीड़ित की शिकायत पर रिपोर्ट दर्ज कर ली हैं। पूरे मामले की जांच अब भी चल रही है। इससे पहले, वाराणसी के मिर्जामुराद थाना इलाके के बेरोजगारों से नौकरी के नाम पर 32 लाख हड़पने के आरोपी को यूपी एसटीएफ और पुलिस ने दिल्ली स्थित वाईडब्लूसीए से अरेस्ट किया था। आरोपी खुद को एक्स आर्मी मैन बताकर लोगों का झांसा देकर ठगी करता था। मिर्जामुराद थाना प्रभारी राजीव कुमार सिंह ने अप्रैल महीने में अमीनी गांव के सुनील पटेल पर मुकदमा दर्ज कराया था।

Varanasi News in Hindi (वाराणसी समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर