Varanasi News: बलिया जिला कारावास में कोरोना विस्फोट, 199 कैदी कोविड पॉजिटिव पाए गए

Varanasi News: बलिया जिले के जेल में महिलाओं समेत कुल 199 कैदी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। इसके साथ ही दो दिनों में जिले में कुल कोरोना पॉजिटिव कैदियों की संख्या 227 हो गई है।

varanasi corona news
वाराणसी कोरोना अपडेट्स 

वाराणसी : उत्तर प्रदेश के झांसी जेल में बीते दिनों 70 कैदी कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। अब खबर है कि बलिया जिले के जेल में महिलाओं समेत कुल 199 कैदी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। इसके साथ ही दो दिनों में जिले में कुल कोरोना पॉजिटिव कैदियों की संख्या 227 हो गई है। जेल सुपरिटेंडेंट प्रशांत कुमार मौर्या ने कहा कि संक्रमित कैदियों को जेल में अलग बैरक में रखा गया है।

उन्हें स्वास्थ्य विभाग के निर्देशों के मुताबिक समय-समय पर दवाईयां दी जा रही हैं। उन्होंने बताया कि बसंतपुर के एल-1 अस्पताल में एक महिला कैदी को भर्ती कराया गया है। जेल प्रशासन ने बताया कि 817 कैदियों के एंटीजेन टेस्ट में 199 कैदी कोरोना पॉजिटिव पाए गए जिनमें एक स्टाफ भी है। बलिया जेल में 1,049 कैदी हैं।

बलिया जेल के कैदियों को मिलाकर जिले में कुल मिलाकर अब तक कोरोना मरीजों की संख्या बढ़कर 486 हो गई है जिसमें 25 जेल के स्टाफ हैं। सभी कैदियों का रैपिड एंटीजेन किट के जरिए कोरोना टेस्ट कराया गया था। जिनके सैंपल निगेटिव आए हैं उन्हें आरटी-पीसीआर टेस्ट के लिए भेजा गया है ताकि पुष्टि की जा सके।

15 मई को आगरा सेंट्रल जेल में 10 कैदी कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे उसकी तुरंत बाद ही सीएम योगी आदित्यनाथ ने सभी जिले को ये आदेश जारी किए थे कि वे टेम्प्रेरी जेल बनाए। इस बारे में राज्य के गृह मंत्रालय को भी आदेश जारी किया गया था। इधर बलिया डीएम श्रीहरि प्रताप शाही ने टाइम्स ऑफ इंडिया से बात करते हुए बताया कि जिले में टेम्प्रेरी जेल बनाने की कोई सुविधा नहीं है।

उन्होंने बताया कि 22 जुलाई को छोटे पैमाने पर जेल में कोरोना टेस्ट कराया गया था जिसमें से 16 कैदी पॉजिटिव निकले। इसके बाद ही हमने जेल में बड़े पैमाने पर टेस्टिंग शुरू की जिसके बाद इतनी बड़ी संख्या में कैदी कोरोना पॉजिटिव पाए गए। उन्होंने बताया कि तीन बैरक को आइसोलेशन वॉर्ड में तब्दील कर दिया गया है। इसके अलावा स्वास्थ्य विभाग को अपनी टीम जेल में तैनात करने के आदेश दिए गए हैं। 


 

Varanasi News in Hindi (वाराणसी समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर