अमेरिका की फर्स्‍ट लेडी को याद आ रहा भारत, ट्विटर पर शेयर की ताजमहल की खूबसूरत यादें

भारत में हुए शानदार स्वागत को अमेरिका के राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप और फर्स्‍ट लेडी मेलानिया ट्रंप अब भी याद कर रहे हैं। इस बीच एक आंकड़े के अनुसार, 'नमस्‍ते ट्रंप' कार्यक्रम को देश में 4.6 करोड़ लोगों ने देखा।

Melania Trump posts breathtaking video of Taj Mahal while 46 million people watched Namaste Trump event
अमेरिका की फर्स्‍ट लेडी को याद आ रहा भारत, ट्विटर पर शेयर की ताजमहल की खूबसूरत यादें  |  तस्वीर साभार: AP

नई दिल्ली : अमेरिका के राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप और फर्स्‍ट लेडी मेलानिया ट्रंप भारत दौरे के बाद अपने देश लौट गए हैं, लेकिन वे अपने साथ यहां की जो यादें ले गए हैं, उसे समय-समय पर सोश्‍ल मीडिया के जरिये साझा कर यह जाहिर कर रहे हैं कि भारत में उनका जो स्‍वागत-सत्‍कार हुआ, उसे वे कभी भूल नहीं पाएंगे। अमेरिकी फर्स्‍ट लेडी मेलानिया ट्रंप ने अपने ताजमहल दौरे का एक वीडियो शेयर कर इसी को जाहिर किया गया है। इस बीच एक टीवी रेटिंग एजेंसी से यह भी सामने आया है कि 'नमस्‍ते ट्रंप' कार्यक्रम को भारत में 4.6 करोड़ लोगों ने टेलीविजन चैनलों पर देखा।

मेलानिया ने शेयर क‍िया वीडियो
अमेरिका के राष्‍ट्रपति और फर्स्‍ट लेडी अहमदाबाद में 'नमस्‍ते ट्रंप' कार्यक्रम के बाद आगरा के लिए रवाना हुए थे, जहां उन्‍होंने दुनिया के आश्‍चर्यों में शुमार ताजमहल को देखा। मेलानिया ने अब इसकी खूबसूरती बयां करते हुए लगभग 47 सेकेंड का एक वीडियो अपने ट्विटर हैंडल पर शेयर किया है, जिसमें ट्रंप दंपति हाथों में हाथ डाले इस मुगलकालीन खूबसूरत इमारत को निहारते और वहां चहलकदमी करते नजर आ रहे हैं।

मेलानिया ने यह वीडियो शेयर करते हुए लिखा है, 'दुनिया के सात आश्‍चर्यों में से एक, असाधारण ताजमहल।' उन्‍होंने ताजमहल से अपनी और ट्रंप की तस्‍वीर भी शेयर की है और लिखा है, 'ताज महल पर अमेरिका के राष्‍ट्रपति और अमेरिका की फर्स्‍ट लेडी।' मेलानिया के इस वीडियो और फोटो को सोशल मीडिया पर लोग खूब देख और पसंद कर रहे हैं।

4.6 करोड़ लोगों ने देखा 'नमस्‍ते ट्रंप'
वहीं, टीवी पर 4.6 करोड़ लोगों के 'नमस्‍ते ट्रंप' कार्यक्रम देखने का आंकड़ा टेलीविजन रेटिंग एजेंसी ब्रॉडकास्ट ऑडियंस रिसर्च काउंसिल (बार्क) ने सरकार को उपलब्‍ध कराया है, जिसके अनुसार सोमवार (24 फरवरी) को पूरे भारत में 180 टीवी चैनलों पर 4.6 करोड़ लोगों ने 'नमस्ते ट्रंप' कार्यक्रम देखा। इस कार्यक्रम का आयोजन अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम में किया गया गया था, जहां 1,00,000 से अधिक लोगों की भीड़ ने अमेरिकी राष्‍ट्रपति और फर्स्‍ट लेडी का स्‍वागत किया।

एयरपोर्ट पर उतरने के बाद फर्स्‍ट अमेरिकी दंपति साबरमती आश्रम और वहां से सीधे मोटेरा स्‍टेडियम पहुंचे थे, जिसके बाद वे आगरा के लिए रवाना हुए थे। बार्क के आंकड़ों के मुताबिक, दुनिया के इस सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम में हुए भव्य आयोजन को भारत में लोगों ने 116.9 करोड़ मिनट तक देखा। ट्रंप ने मोटेरा स्‍टेडियम में अपने सम्‍मान में आयोजित इस कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा था, 'मेलानिया और मेरा परिवार इस अद्भुत मेहमाननवाजी को हमेशा याद रखेगा। हम इसे हमेशा याद रखेंगे।'

ट्रंप अमेरिका की फर्स्‍ट लेडी मेलानिया ट्रम्प, बेटी इवांका ट्रंप, दामाद जेरेड कुश्नर और राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार रॉबर्ट ओ'ब्रायन सहित अपने प्रशासन के अन्‍य वरिष्ठ अधिकारियों के साथ भारत पहुंचे थे।

अगली खबर