Agra CoronaVirus: ताजनगरी से खुश करने वाली आई खबर, मंगलवार को सिर्फ 6 मामले सामने आए

Covid-19 case in Agra: आगरा में मंगलवार को कोरोना के सिर्फ 6 केस सामने आए। इसके साथ ही वहां पर कोरोना संक्रमितों की संख्या 870 हो गई है, हालांकि स्वस्थ होने वालों की संख्या भी बढ़ी है।

Agra CoronaVirus: ताजनगरी से खुश करने वाली आई खबर, मंगलवार को सिर्फ 6 मामले सामने आए
आगरा में कोरोना वायरस से स्वस्थ होने वालों की संख्या में इजाफा 
मुख्य बातें
  • आगरा में कुल कोरोना संक्रमितों की संख्या 870
  • इलाज के बाद 761 लोग स्वस्थ हुए, एक्टिव केस की संख्या 109
  • आगरा में हाल के दिनों में कोरोना की रफ्तार में कमी दर्ज

आगरा: देश के दूसरे सूबों की तरह उत्तर प्रदेश में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। लेकिन बात आगरा की करें तो  मंगलवार को हालात नियंत्रण में रहे। हैं। मंगलवार को महज 6 मामले सामने आए हालांकि पहले से ज्यादा आंकड़ों की वजह से कुल संक्रमितों की संख्या 870 पर पहुंच गया है। अच्छी बात यह है कि सात लोग  की अस्पताल से छुट्टी के बाद स्वस्थ होने वालों की संख्या अब  761 हो चुकी है। इसके बाद अब कुल एक्टिव केस 109 हो गई है। 

अब 12 हजार से अधिक लोगों की हुई जांच
आगरा में अब तक 12384 सैंपल लिए जा चुके हैं। मंगलवार शाम जारी रिपोर्ट के अनुसार मृतक संख्‍या 33 पर है। जिले के मलपुरा निवासी  महिला की सैफई अस्‍पताल में उपचार के दौरान मंगलवार को मृत्‍यु हुई है। महिला को किडनी की दिक्कत की वजह से प्राइवेट अस्पताल में भर्ती कराया गया था।जहां उनका पहला टेस्‍ट नेगेटिव आया था लेकिन दूसरा टेस्‍ट पॉजीटिव आने के बाद सोमवार को उन्‍हें सैफई रेफर किया गया था। प्रशासन का कहना है कि हालात पर काबू पाने के लिए हरसंहव कोशिश की जा रही है। लोगों से सोशल डिस्टेंसिग और लॉकडाउन के नियमों को अमल में लाने की अपील की जा रही है

स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय की प्रेस कॉन्‍फ्रेंस

देश में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच केंद्रीय स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय में संयुक्‍त सचिव लव अग्रवाल ने मंगलवार को बताया कि अब तक 60,490 मरीज कोरोना संक्रमण से उबर चुके हैं। रिकवरी रेट में लगातार सुधार हो रहा है और यह फिलहाल 41.61 प्रतिशत बना हुआ है। वहीं इस घातक संक्रमण से होने वाली मौतों की दर भी दुनिया में किसी भी देश के मुकाबले भारत में कम है। यहां यह 2.87 प्रतिशत है।

Agra News in Hindi (आगरा समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर