लाइव टीवी

'भालू को नोचने का मतलब नहीं', विराट कोहली के लिए डेविड वॉर्नर ने ऐसा क्‍यों कहा

Updated Jun 21, 2020 | 15:59 IST

David Warner on Virat Kohli: डेविड वॉर्नर का मानना है कि इस साल ऑस्‍ट्रेलिया और भारत के बीच होने वाली टेस्‍ट सीरीज के दौरान मेहमान कप्‍तान विराट कोहली को स्‍लेजिंग करने का आईडिया अच्‍छा नहीं रहने वाला।

Loading ...
विराट कोहली
मुख्य बातें
  • वॉर्नर ने इस साल भारत के खिलाफ टेस्‍ट सीरीज से पहले ऑस्‍ट्रेलियाई साथियों को स्‍लेजिंग के प्रति चेतावनी दी
  • वॉर्नर का मानना है कि विराट कोहली को सीरीज में स्‍लेजिंग करना अच्‍छा विकल्‍प नहीं होगा
  • विराट कोहली एकमात्र भारतीय कप्‍तान हैं, जिन्‍होंने ऑस्‍ट्रेलिया में टेस्‍ट सीरीज जीती हो

सिडनी: ऑस्‍ट्रेलियाई ओपनर डेविड वॉर्नर ने अपने टीम के साथियों को भारतीय कप्‍तान विराट कोहली के खिलाफ स्‍लेजिंग करने को लेकर चेतावनी जारी की है। भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच इस साल बहुप्रतीक्षित टेस्‍ट सीरीज खेली जानी है। भारतीय टीम का यह दौरा 3 दिसंबर से शुरू होगा, जिसमें चार मैचों की टेस्‍ट सीरीज खेली जाएगी। विराट कोहली के नेतृत्‍व वाली टीम इंडिया ने पिछले दौरे पर इतिहास रचते हुए ऑस्‍ट्रेलियाई जमीन पर टेस्‍ट सीरीज जीतने वाली पहली एशियाई टीम बनने का गौरव हासिल किया था।

पिछले साल जब भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच टेस्‍ट सीरीज खेली गई थी तब दोनों टीमों के खिलाड़‍ियों के बीच काफी गर्मजोशी देखने को मिली थी। भारतीय कप्‍तान विराट कोहली और ऑस्‍ट्रेलियाई कप्‍तान टिम पैन के बीच जोरदार झड़प हुई थी। इसके अलावा रिषभ पंत और पैन के बीच मजाकिया विवाद हुआ था। इस बार जब भारतीय टीम ऑस्‍ट्रेलिया दौरे पर जाएगी तो एक बार फिर स्‍लेजिंग और गर्मजोशी पर सुर्खियां बनना तय माना जा रहा है।

कोहली को मत छेड़ना: वॉर्नर

हालांकि, वॉर्नर को मानना है कि अगर स्‍लेजिंग की गई तो कोहली पलटकर दमदार जवाब देंगे। दरअसल, कई बार विराट कोहली खुद कह चुके हैं कि इस तरह की गर्मजोशी से वो जोश से भर जाते हैं और उन्‍हें ज्‍यादा बेहतर प्रदर्शन करने की उम्‍मीद होती है। कोहली अपनी आक्रामक क्रिकेट के कारण काफी लोकप्रिय हैं और वह विरोधी टीम को खरी-खरी सुनाना पसंद करते हैं। भारतीय कप्‍तान को भालू करार देते हुए वॉर्नर ने कहा कि उन्‍हें उकसाने का कोई मतलब नहीं। वॉर्नर ने कहा, 'विराट कोहली वो इंसान नहीं, जिसे उकसाया जाए और भालू को नोचने का कोई फायदा नहीं।'

एक साल के प्रतिबंध के बाद धमाकेदार वापसी करने वाले बाएं हाथ के बल्‍लेबाज वॉर्नर ने कोहली बनाम स्मिथ विवाद पर भी अपनी प्रतिक्रिया जाहिर की। बाएं हाथ के बल्‍लेबाज ने कहा कि आधुनिक युग के दोनों बल्‍लेबाज एक-दूसरे के खिलाफ खेलने का आनंद उठाते हैं।

विराट-स्मिथ में जोरदार टक्‍कर

वॉर्नर ने कहा, 'विराट कोहली और स्‍टीव स्मिथ तीनों प्रारूपों में सर्वश्रेष्‍ठ हैं और इन दोनों के बीच रोचक मुकाबला होने की उम्‍मीद है।' भारतीय टीम ने पिछली बार जब ऑस्‍ट्रेलिया में टेस्‍ट सीरीज जीती थी तो उस समय स्‍टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर टीम से बाहर थे। हालांकि, अब जब दोनों दिग्‍गजों की टीम में वापसी हो चुकी है, तो कोहली के रणबांकुरों को इस बार तगड़ी स्‍पर्धा मिलने की उम्‍मीद है। 

वॉर्नर ने कहा कि भारत के खिलाफ बंद दरवाजों के पीछे खेलने की भावना एकदम अलग रहने वाली है। ऑस्‍ट्रेलियाई बल्‍लेबाज ने कहा, 'बिना दर्शकों के भारत के खिलाफ खेलना एकदम अलग अनुभव होगा। मैं इस सीरीज का हिस्‍सा बनना चाहता हूं। पिछली बार हमारी टीम ने खराब प्रदर्शन नहीं किया था, लेकिन हम अच्‍छी टीम से हारे थे और उनकी गेंदबाजी शानदार थी। भारत के पास अब सर्वश्रेष्‍ठ बल्‍लेबाजी क्रम है और हमारे गेंदबाज उन्‍हें निशाना बनाने के लिए बेकरार हैं। भारतीय दर्शक इसे देखने के लिए बेकरार होंगे।'

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल