लाइव टीवी

क्रिकेट को फिर से पटरी पर लाने की कवायद शुरू, ECB ने सुनाया बड़ा फैसला

Updated May 29, 2020 | 17:07 IST

ECB asks players to train : इंग्लैंड के क्रिकेट बोर्ड ने अपने खिलाड़ियों को मैदान पर उतरकर अभ्यास करने के लिए बोल दिया है। इंग्लैंड जल्द क्रिकेट शुरू करवाना चाहता है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
England cricketers to resume thier training
मुख्य बातें
  • कोविड-19 महामारी से बचने के लिए लगे लॉकडाउन से ECB को बड़ा घाटा हुआ है
  • घाटे की भरपाई और क्रिकेट को फिर से शुरू करने की कवायद
  • तमाम खिलाड़ियों को बोला गया- मैदान पर अभ्यास करने उतरो

लंदन: कोरोना महामारी के कारण पूरी दुनिया में क्रिकेट व अन्य सभी खेल गतिविधियां ठप्प हैं। पिछले तकरीबन दो महीने से क्रिकेट ना होने की वजह से तमाम क्रिकेट बोर्ड व खिलाड़ियों को भारी नुकसान भी हुआ है। इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) भी उन्हीं में से एक है, और अब वे इस घाटे की भरपाई करने के लिए आगे बढ़ना चाहते हैं। ईसीबी ने कप्तान इयोन मोर्गन और टेस्ट टीम के कप्तान जो रुट के अलावा 55 खिलाड़ियों को आउटडोर अभ्यास शुरू करने का निर्देश दिया है।

पिछले हफ्ते इंग्लैंड के 18 तेज गेंदबाज व्यक्तिगत अभ्यास शुरू कर चुके है और ईसीबी ने टेस्ट क्रिकेट को ध्यान में रखते हुए इस सूची में 37 और खिलाड़ियों के नाम को शामिल किया। इस सूची में जेम्स एंडरसन और जोफ्रा आर्चर की तेज गेंदबाजों की जोड़ी का नाम है लेकिन एलेक्स हेल्स, लियाम प्लंकेट और जो क्लार्क को इसमें जगह नहीं मिली है।

सरकार से हरी झंडी, खाली मैदान में मैच खेलो

ईसीबी ने पुष्टि की कि खिलाड़ियों को अभ्यास शुरू करने को कहा गया है। ब्रिटेन सरकार की मंजूरी मिलने के बाद पुरुष टीम को दर्शकों के बिना खेलने की उम्मीद है। बोर्ड ने कहा कि वह अपने काउंटी टीमों के साथ मिलकर काम कर रहा है जिससे खिलाड़ियों को अभ्यास करने के लिए सुरक्षित वातावरण मिल सके।

ये खिलाड़ी भी उतरेंगे, अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट फिर से खेलना है लक्ष्य

अभ्यास करने वाले खिलाड़ियों की सूची में मोइन अली, जॉनी बेयरस्टो, स्टुअर्ट ब्रॉड, जोस बटलर, आदिल राशिद, टॉम कुरेन, डेविड विली और सैम बिलिंग्स का भी नाम है। ईसीबी ने कहा कि प्रारूप के हिसाब से खिलाड़ियों का चयन सही समय पर किया जाएगा। ईसीबी के परफोर्मेंस निदेशक मो बोबाट ने कहा, ‘‘हम इस सत्र में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलने के अपने लक्ष्य के करीब जा रहे हैं। खिलाड़ियों का पूल चयनकर्ताओं को मजबूत विकल्प देगा। जो अलग-अलग प्रारूपों के टीम का चयन करेंगे।’’

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल