लाइव टीवी

VIRAT vs BCCI: क्या विराट और बीसीसीआई के बीच खड़ा हुआ विवाद, कुछ इस तरह मची है हलचल

Updated Mar 31, 2021 | 23:29 IST

BCCI vs Virat Kohli on scheduling controversy: विराट कोहली और भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के बीच टूर्नामेंट के कार्यक्रम को तैयार करने को लेकर मतभेद की खबरे हैं।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
विराट कोहली और बीसीसीआई के बीच मतभेद की खबरें
मुख्य बातें
  • विराट कोहली ने इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज के बाद उठाए थे कार्यक्रम पर सवाल
  • बीसीसीआई के अंदर भी मची है हलचल, कप्तान से अलग है बोर्ड के विचार !
  • खिलाड़ियों को 9 अप्रैल से आईपीएल 2021 में जुटना होगा, बायो-बबल और पृथकवास का पेंच भी है

नई दिल्लीः भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे और अंतिम वनडे के बाद अंतर्राष्ट्रीय मैचों की शेड्यूलिंग की आलोचना की थी और भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने खिलाड़ियों पर यह फैसला छोड़ दिया था कि अगर उन्हें जरूरत महसूस होती है तो वे मैचों से ब्रेक ले सकते हैं।

कोहली ने रविवार को कहा था, "भविष्य में शेड्यूलिंग पर ध्यान देने की जरूरत है। आप सभी से एक ही समय पर एक समान स्तर की मानसिक मजबूती की अपेक्षा नहीं कर सकते। आपको कभी कभी इसमें थोड़ बदलाव की जरूरत महसूस होगी।"

बीसीसीआई ने नहीं किया था मजबूर

हालांकि, आईएएनएस के पास मौजूद जानकारी के मुताबिक, बीसीसीआई ने खिलाड़ियों को सभी मैच खेलने के लिए मजबूर नहीं किया था। बीसीसीआई के एक सूत्र ने कहा, "कोविड-19 के समय में आप एक हद तक कार्यक्रम की योजना बना सकते हैं, लेकिन हर स्थिति का पूवार्भास नहीं करेंगे। यह कैसे होने वाला है या यह एक निश्चित अवधि में कैसे समाप्त हो जाएगा? जिस तरह की हमारी बेंच-स्ट्रेंथ है, उसे देखते हुए अगर कोई ब्रेक लेना चाहता है तो आराम दिया जा सकता है।"

विकल्प के मामले में मजबूत स्थिति में टीम इंडिया

सूत्र ने पुष्टि कि है कि बोर्ड ने किसी भी खिलाड़ी को सभी मैच खेलने के लिए मजबूर नहीं किया था और उपलब्ध बेंच-स्ट्रेंथ को देखते हुए उन्हें आराम करने का विकल्प दिया था। कोहली ने हाल ही में कहा था कि खिलाड़ियों के एक बड़े पूल के साथ भारत एक मजबूत स्थिति में है।

कोहली ने इंग्लैंड के खिलाफ पहले वनडे के बाद कहा था, "हर मौके के लिए हमारे पास दो-तीन खिलाड़ी उपलब्ध हैं। भारतीय क्रिकेट के लिए एक अच्छा संकेत है। अभी हम सही रास्ते पर हैं और खिलाड़ियों का चयन करने के लिए एक बड़ा पूल है।"

क्या उन्होंने आईपीएल को लेकर शिकायत की है?

दूसरी बात यह है खिलाड़ियों की यह शिकायत अंतर्राष्ट्रीय मैचों के शेड्यूलिंग को लेकर है, न कि इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के मैचों को लेकर। बीसीसीआई अधिकारियों ने कहा कि क्या वे आईपीएल मैचों से बाहर निकलेंगे और क्या उन्होंने इसके बारे में शिकायत की है?

अधिकारी ने कहा, "बीसीसीआई इस बारे में कुछ नहीं कर सकता। यह पैसों का मामला है। इससे मिलने वाले पैसे बीसीसीआई को घरेलू क्रिकेट को चलाने में मदद करता है।"

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल