लाइव टीवी

ग्‍लेन मैक्‍सवेल की होगी सर्जरी, IPL में खेलने पर बना सस्‍पेंस

Updated Feb 12, 2020 | 12:59 IST

Glenn Maxwell to undergo Elbow surgery: ऑस्‍ट्रेलियाई ऑलराउंडर को बाएं हाथ के कोहनी की सर्जरी करानी है, जिसके चलते वह दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे-टी20 इंटरनेशनल सीरीज में हिस्‍सा नहीं लेंगे।

Loading ...
ग्‍लेन मैक्‍सवेल
मुख्य बातें
  • ग्‍लेन मैक्‍सवेल को बाएं हाथ की कोहनी की सर्जरी करानी है
  • मैक्‍सवेल ने दक्षिण अफ्रीका दौरे से अपना नाम वापस लिया
  • आईपीएल की शुरुआत में मैक्‍सवेल के खेलने पर सस्‍पेंस गहराया

मेलबर्न: ऑस्‍ट्रेलियाई ऑलराउंडर ग्‍लेन मैक्‍सवेल कोहनी की सर्जरी के कारण दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 21 फरवरी से शुरू होने वाली सीमित ओवर सीरीज में हिस्‍सा नहीं लेंगे। मैक्‍सवेल के बाएं हाथ की कोहनी की सर्जरी होगी और डार्सी शॉर्ट को वनडे व टी20 इंटरनेशनल सीरीज के लिए ग्‍लेन की जगह शामिल किया गया है। क्रिकेट ऑस्‍ट्रेलिया ने कहा कि सर्जरी के बाद मैक्‍सवेल को मैदान पर लौटने में करीब 6 से 8 सप्‍ताह तक का समय लग सकता है। ऐसे में आईपीएल की शुरुआत में उनका खेलना मुश्किल है। पता हो कि आईपीएल 2020 की शुरुआत मार्च के अंतिम सप्‍ताह में होगी।

मैक्‍सवेल ने ऑस्‍ट्रेलियाई टीम के मेडिकल स्‍टाफ को बताया कि हाल ही में संपन्‍न बिग बैश लीग के समय से वह अपनी कोहनी के दर्द को प्रबंध कर रहे हैं। मगर यह दर्द सप्‍ताह के अंत में बढ़ गया। क्रिकेट विक्‍टोरिया के डॉक्‍टर ट्रेफर जेम्‍स, ऑस्‍ट्रेलियाई टीम के डॉक्‍टर रिचर्ड सॉ और मेलबर्न में विशेषज्ञ सर्जन ने मैक्‍सवेल की समीक्षा की। क्रिकेट ऑस्‍ट्रेलिया की विज्ञप्ति ने इसकी पुष्टि की। स्‍कैन्‍स में पता चला कि कोहनी के जोड़ वाली हड्डी में कुछ फ्रेगमेंट्स ढीले हुए हैं। इसके लिए मैक्‍सवेल की गुरुवार को आर्थोस्‍कोपिक सर्जरी होगी।

राष्‍ट्रीय चयनकर्ता ट्रेवर होंस ने कहा, 'हम इस दौरे पर ग्‍लेन को खोकर निराश हैं। हम उनकी वापसी के स्‍वागत के लिए तैयार हैं। उन्‍होंने समर ब्रेक लिया था। दुर्भाग्‍यवश बीबीएल के दौरान उन्‍हें जो दर्द महसूस हुआ, वह काफी बढ़ गया और अब इस स्थिति से ठीक होने के लिए उन्‍हें सर्जरी कराना होगी। अब डार्सी शॉर्ट को अपनी प्रतिभा दिखाने का मौका मिला है और हमें भरोसा है कि वह इस अवसर का पूरा लाभ उठाएंगे। ग्‍लेन की तरह डार्सी भी धमाकेदार बल्‍लेबाज हैं और वह स्पिन गेंदबाजी भी कर लेते हैं।'

शॉर्ट उन चार स्‍टैंडबाई खिलाड़‍ियों (सुरक्षित) में से एक हैं, जिन्‍हें चयन पैनल ने खिलाड़‍ियों की जगह लेने के लिए चुना है। पिछले महीने भारत के खिलाफ वनडे सीरीज में डार्सी शॉर्ट को सीन एबट की जगह लेनी थी, हालांकि उन्‍हें वहां मैच खेलने का मौका नहीं मिला था। मैक्‍सवेल को भरोसा नहीं था कि वह चोट के साथ अंतरराष्‍ट्रीय स्‍तर पर कैसा प्रदर्शन कर पाएंगे और इसलिए उन्‍होंने सर्जरी कराने का फैसला किया।

मैक्‍सवेल ने अपने बयान में कहा, 'ऑस्‍ट्रेलिया का प्रतिनिधित्‍व करना क्रिकेट में सबसे बड़ा सम्‍मान है और मुझे इसकी सबसे ज्‍यादा खुशी है। मुझे विश्‍वास नहीं था कि चोट के साथ अंतरराष्‍ट्रीय स्‍तर पर प्रदर्शन कर पाउंगा या नहीं और इसलिए मैंने सर्जरी कराने का फैसला किया।' ऑस्‍ट्रेलिया को 21 फरवरी से 20 मार्च के बीच दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की टी20 इंटरनेशनल और इतने ही मैचों की वनडे सीरीज खेलनी है। दोनों टीमों के बीच पहला टी20 इंटरनेशनल मैच जोहानगबर्ग में 21 फरवरी को खेला जाएगा।

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।