लाइव टीवी

[VIDEO] रोहित शर्मा ने कर दिया खुलासा, इस समय क्रिकेट से लेंगे संन्‍यास

Updated May 10, 2020 | 16:32 IST

Rohit Sharma on retirement: टीम इंडिया के ओपनर रोहित शर्मा ने संन्‍यास के बारे में बात करते हुए संकेत दिए कि वह अगले कुछ सालों में क्रिकेट से संन्‍यास ले लेंगे। रोहित ने 2007 में वनडे और टी20 डेब्‍यू किया गया।

Loading ...
रोहित शर्मा
मुख्य बातें
  • रोहित शर्मा ने 2007 में आयरलैंड के खिलाफ अंतरराष्‍ट्रीय डेब्‍यू किया
  • रोहित शर्मा ने 2013 में वेस्‍टइंडीज के खिलाफ अपना टेस्‍ट डेब्‍यू किया
  • रोहित शर्मा को 2017 में सीमित ओवर क्रिकेट में भारतीय उपकप्‍तान बनाया गया

नई दिल्‍ली: टीम इंडिया के ओपनर रोहित शर्मा कोरोना वायरस महामारी के कारण लॉकडाउन में सोशल मीडिया पर सक्रियता बढ़ाकर अपने फैंस को व्‍यस्‍त रख रहे हैं। रोहित शर्मा ने केविन पीटरसन से लेकर मोहम्‍मद शमी तक और अब ऑस्‍ट्रेलियाई ओपनर डेविड वॉर्नर से इंस्‍टाग्राम लाइव सेशन में बातचीत की। दोनों क्रिकेटरों ने इस दौरान कई विषयों पर बातचीत की और शिखर धवन के बारे में भी बात की, जो दोनों के साथ ओपनिंग कर चुके हैं।

डेविड वॉर्नर के साथ बातचीत के दौरान रोहित शर्मा ने अपने भविष्‍य के बारे में बातचीत की और संन्‍यास लेने के संकेत भी दे दिए। 33 साल के रोहित शर्मा ने कहा कि वह 38-39 साल की उम्र से पहले संन्‍यास ले लेंगे। रोहित ने वॉर्नर से कहा, 'जब हम भारत में बड़े हुए तो लगा कि क्रिकेट हमारी जिंदगी है। जब आप 38-39 की उम्र में क्रिकेट खत्‍म करोगे तो बहुत सी चीजें करने को होंगी। मुझे नहीं पता कि आप कब संन्‍यास लोगे, लेकिन मैं इससे पहले रिटायरमेंट ले लूंगा।'

2007 में किया डेब्‍यू

रोहित शर्मा का अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट में सितारा देर से चमका। उन्‍होंने 2007 में अपना अंतरराष्‍ट्रीय डेब्‍यू किया था। वह 2007 वर्ल्‍ड टी20 चैंपियन टीम के सदस्‍य रहे। रोहित की अनिरंतर प्रदर्शन के कारण अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट से काफी समय तक दूरी रही। रोहित का करियर तब ऊपर चढ़ा, जब उन्‍होंने ओपनिंग करना शुरू की। 2013 में रोहित शर्मा ने शिखर धवन के साथ ओपनिंग करना शुरू की थी। अब वह सीमित ओवर क्रिकेट के नियमित ओपनर बन चुके हैं। 

बेमिसाल रिकॉर्ड

रोहित शर्मा दुनिया के इकलौते बल्‍लेबाज हैं, जिन्‍होंने वनडे में तीन दोहरे शतक जमाए हैं। 50 ओवर प्रारूप में हिटमैन ने अब तक 9115 रन बनाए हैं। दाएं हाथ के बल्‍लेबाज ने वनडे में अब तक कुल 29 शतक जबकि 43 अर्धशतक जमाए हैं। फटाफट क्रिकेट में रोहित शर्मा सबसे ज्‍यादा रन बनाने वाले दूसरे बल्‍लेबाज हैं। उन्‍होंने 108 टी20 इंटरनेशनल मैच में 2773 रन बनाए हैं। हालांकि, वह इकलौते बल्‍लेबाज हैं, जिन्‍होंने टी20 अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट में चार शतक जमाए हो। 

रोहित शर्मा को सफेद गेंद क्रिकेट में धमाकेदार प्रदर्शन के कारण टेस्‍ट टीम में जगह मिली। 2019/20 में रोहित शर्मा ने टेस्‍ट में भी ओपनिंग की और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घरेलू सीरीज में कमाल का प्रदर्शन किया। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।