लाइव टीवी

क्‍या उमरान मलिक को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में मिलेगा डेब्‍यू का मौका? हेड कोच राहुल द्रविड़ ने दिया ये जवाब

Updated Jun 07, 2022 | 22:00 IST

Rahul Dravid on Umran Malik's potential debut: टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्रविड़ ने युवा तेज गेंदबाज उमरान मलिक की तारीफ की। उमरान मलिक के डेब्‍यू पर द्रविड़ ने कुछ भी स्‍पष्‍ट रूप से नहीं कहा।

Loading ...
उमरान मलिक और राहुल द्रविड़
मुख्य बातें
  • उमरान मलिक को भारतीय टीम में शामिल किया गया
  • उमरान मलिक ने आईपीएल 2022 में 14 मैचों में 22 विकेट लिए
  • राहुल द्रविड़ ने उमरान मलिक की जमकर तारीफ की

नई दिल्‍ली: सनराइजर्स हैदराबाद के तेज गेंदबाज उमरान मलिक ने आईपीएल 2022 में गजब का प्रदर्शन किया और इसके बाद उन्‍हें दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ आगामी टी20 इंटरनेशनल सीरीज के लिए भारतीय टीम में शामिल किया गया। राहुल द्रविड़ की निगरानी में उमरान मलिक के संभावित इंटरनेशनल डेब्‍यू की पूरी उम्‍मीदें हैं। द्रविड़ ने मंगलवार को पारंपरिक प्रेस कांफ्रेंस में युवा तेज गेंदबाज के बारे में अपने विचार प्रकट किए।

भारतीय टीम के हेड कोच राहुल द्रविड़ ने कहा कि वो आईपीएल के 15वें सीजन में भारतीय तेज गेंदबाजों से काफी प्रभावित हुए। उन्‍होंने कहा कि उमरान मलिक को खेल के लंबे प्रारूप में अपनी गति का उपयोग करते हुए देखना वो पसंद करेंगे। 

द्रविड़ ने कहा, 'निश्चित ही उमरान मलिक सीख रहा है। वो युवा लड़का है और बेहतर होते जा रहा है। उसमें सुधार हो रहा है। वो जितना ज्‍यादा खेलेगा, उतना ज्‍यादा उसमें सुधार होगा। हमारे नजरिये से देखें तो हम खुश हैं कि उनके जैसा खिलाड़ी टीम में है। हमें देखना होगा कि कितना खेलने का समय उन्‍हें दे पाते हैं। हमें वास्तिवक होने की जरूरत है। हमारे पास बड़ा स्‍क्‍वाड है। यह संभव नहीं कि सभी को प्‍लेइंग 11 में मौका दिया जाए।'

उमरान मलिक के अलावा भारतीय टीम में युवा अर्शदीप सिंह का भी चयन हुआ है। पंजाब किंग्‍स के तेज गेंदबाज ने अंतिम ओवरों में अपनी किफायती गेंदबाजी से काफी प्रभावित किया है। भारतीय तेज गेंदबाजी आक्रमण की अगुवाई सीनियर गेंदबाज भुवनेश्‍वर कुमार करेंगे। इसके अलावा हर्षल पटेल और आवेश खान भी टीम के तेज गेंदबाजी आक्रमण का हिस्‍सा हैं। 

द्रविड़ ने कहा, 'मेरे ख्‍याल से मैं उनमें से एक हूं, जिसे निरंतरता पसंद है। लोगों को समय दो और उन्‍हें उस पोजीशन में सेटल होने दो। यह देखना दिलचस्‍प होगा कि हम उमरान को कितना समय दे पाते हैं। हमारे पास अर्शदीप भी है, जो कि शानदार है। हमारे पास अनुभव के मामले में भुवी, हर्षल और आवेश हैं। हमें कई चीजों पर ध्‍यान देना है, लेकिन अच्‍छा है कि हमारे पास इतनी युवा प्रतिभा है।'

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।