लाइव टीवी

Happy Birthday SRK: आईपीएल में 'पिक्चर अभी बाकी है मेरे दोस्त', KKR ने किंग खान को दिया बेमिसाल 'गिफ्ट'

Updated Nov 02, 2020 | 01:54 IST

Happy Birthday Shah Rukh Khan: आईपीएल 2020 में कोलकाता नाइट राडडर्स अब भी प्लेऑफ की दौड़ में बनी हुई है। केकेआर ने रविवार को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ अहम जीत हासिल की।

Loading ...
कोलकाता ने राजस्थान की दी मात।
मुख्य बातें
  • केकेआर ने राजस्थान को 60 रन से हराया
  • दोनों टीमों का यह अंतिम लीग मैच था
  • केकेआर अब चौथे स्थान पर पहुंच गई है

आज बॉलीवुड के 'किंग खान' यानी शाहरुख खान अपना 55वां जन्मदिन मना रहे हैं। सुपरस्टार के दुनियाभर में चाहने वाले हैं और उन्हें ढेरों बधाई संदेश मिल रहे हैं।हालांकि, बर्थडे से पहले कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) ने उन्हें जो 'गिफ्ट' दिया है, वो बेमिसाल है। दरअसल, कुछ दिनों पहले तक शाहरुख की टीम केकेआर पर आईपीएल 2020 के प्लेऑफ में पहुंचने को लेकर संकट के बादल मंडरा रहे थे। अब बादल थोड़े छंटते नजर आ रहे हैं और टीम की आईपीएल में  'पिक्चर अभी बाकी है'। केकेआर ने रविवार को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ बड़ी जीत दर्ज की और अपनी अंतिम चार में जगह पाने की उम्मीदों को बरकरार रखा। बता दें कि कोलकाता अभी तक सिर्फ दो बार ही आईपीएल खिताब अपने नाम कर सकी है।

मॉर्गन-कमिंस ने किया दमदार प्रदर्शन

केकेआर ने दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए राजस्थान के सामने 7 विकेट गंवाकर 191 रन का बड़ा स्कोर खड़ा किया। टीम के लिए कप्तान इयोन मॉर्गन ने धमाकेदार पारी खेली। उन्होंने 35 गेंदों में 5 चौकों और 6 छक्कों की मदद से नाबाद 68 रन बनाए। मॉर्गन ने जहां बल्लेबाजी में कमाल दिखाया वहीं तेज गेंदबाज पैट कमिंस (34 रन देकर 4 विकेट) ने राजस्थान के खिलाफ जमकर कहर बरपाया। लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान की टीम 18.3 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 131 रन ही बान सकी। इस जीत के बाद कोलकाता के 14 मैचों में 14 अंक हो गए हैं, जिससे वो प्वाइंट्स टेबल में चौथे स्थान आ गई है।


CPL में भी है शाहरुख की टीम

आईपीएल के अलावा शाहरुख की एक क्रिकेट टीम और है, जो कैरेबियन प्रीमियर लीग (सीपीएल) में खेलती है। इस टीम का नाम त्रिनिबागो नाइट राइडर्स (टीकेआर) है। कीरोन पोलार्ड की अगुवाई में टीकेआर ने सीपीएल 2020 में शानदार प्रदर्शन किया था। टीम ने सीजन में सभी 12 मुकाबले जीतते हुए खिताब पर कब्जा जमाया था। टीकेआर ने फाइल मुकाबले में सेंट लुसिया जूक्स को 8 विकेट से हराया। टीम का यह सीपीएल में चौथा खिताब था। मालूम हो कि अभी सिर्फ 8 बार ही सीपीएल का आयोजन हुआ है, जिसमें से टीकेआर ने चार खिताब अपने नाम किए हैं। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।