लाइव टीवी

BHU Admit Card 2020: UET और PET के लिए आज जारी हो सकता है एडमिट कार्ड, 24 अगस्त से शुरू होगी परीक्षा

Updated Aug 18, 2020 | 12:07 IST

BHU में UET और PET के एंट्रेंस एग्जाम के लिए एडमिट कार्ड आज जारी किया जा सकता है। उम्मीदवार परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड  BHU की ऑफिशियल साइट से डाउनलोड कर सकते हैं।

Loading ...
UET और PET के लिए आज जारी हो सकता है एडमिट कार्ड
मुख्य बातें
  • बीएचयू आज UET और PET के लिए एडमिट कार्ड जारी कर सकता है।
  • bhuonline.in. के जरिए उम्मीदवार एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं।
  • UET और PET 2020 का पहला चरण 24 अगस्त से 31 अगस्त, 2020 तक आयोजित किया जाएगा। 

बनारस हिंदू विश्वविद्यालय(BHU) में अंडरग्रेजुएट एंट्रेंस टेस्ट(UET) और पोस्ट ग्रेजुएट एंट्रेंस टेस्ट (PET) के लिए एंट्रेंस टेस्ट आयोजित किया जा रहा है। माना जा रहा है कि आज यानी 18 अगस्त 2020 को बीएचयू  UET और PET के लिए एडमिट कार्ड जारी कर सकता है। एडमिट कार्ड बीएचयू की ऑफिशियल साइट bhuonline.in. पर उपलब्ध होगा। जहां से उम्मीदवार एडमिट कार्ड आसानी से डाउनलोड कर सकते हैं। वहीं अंडरग्रेजुएट एंट्रेंस टेस्ट,  और पोस्ट ग्रेजुएट एंट्रेंस टेस्ट 2020 का पहला चरण 24 अगस्त से 31 अगस्त, 2020 तक आयोजित किया जाएगा। 

विश्वविद्यालय द्वारा जारी किए गए ऑफिशियल नोटिस के अनुसार सभी उम्मीदवारों को बीएचयू प्रवेश परीक्षा पोर्टल से लेटेस्ट एंट्रेंस एग्जाम शेड्यूल डाउनलोड करने की सलाह दी गई है। विश्वविद्यालय प्रवेश परीक्षा बुलेटिन के प्रावधानों के अनुसार, एंट्रेंस टेस्ट के लिए एडमिट कार्ड पहले से डाउनलोड कर लें। एडमिट कार्ड उम्मीदवार एंट्रेंस टेस्ट पोर्टल से डाउनलोड किया जा सकता है।

सभी पोस्ट ग्रेजुएट प्रोग्राम के लिए एंट्रेंस परीक्षा आयोजिए किए जाएंगे। जिसमें एलएलबी, बीएड, बीपीएड. बीएफए और बीपीए शामिल हैं। बाकी बचे हुए अंडर ग्रेजुएट प्रोग्राम की परीक्षा दूसरे चरण के दौरान यानी 9, 10, 11 और 14 सितंबर को आयोजित किए जाएंगे।

बता दें कि पहले UET और PET की परीक्षा अप्रैल में आयोजित किए जाने वाले थे, लेकिन बाद में कोरोना वायरस के फैलते प्रकोप की वजह से इसे कैंसल कर दिया गया था। वहीं एंट्रेंस टेस्ट कंप्यूटर बेस्ड होगा। UET में 6 सेमेस्टर और PET में 4 सेमेस्टर शामिल हैं। अंडरग्रेजुएट और पोस्टग्रेजुएट कोर्स के लिए पुनर्निर्धारित परीक्षा की तारीख अगस्त के दूसरे सप्ताह में भिन्नता द्वारा जारी की गई थी। इससे पहले, प्रवेश परीक्षा 16 अगस्त से 31 अगस्त, 2020 तक आयोजित की जानी थी। वहीं एंट्रेंस टेस्ट से जुड़ी अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार ऑफिशियल साइट देख सकते हैं।