लाइव टीवी

BPSC AE Answer Key 2019: बीपीएससी ने जारी की असिस्‍टेंट इंजीनियर परीक्षा की आंसर की, ऐसे कर सकते हैं डाउनलोड

Updated Apr 14, 2022 | 20:30 IST

BPSC AE Answer Key 2019: बिहार लोक सेवा आयोग ने असिस्‍टेंट इंजीनियर भर्ती परीक्षा 2019 की आंसर की जारी कर दी है। इसे bpsc.bih.nic.in के माध्यम से डाउनलोड कर सकते हैं।

Loading ...
BPSC AE Answer Key 2019
मुख्य बातें
  • आंसर की पर आपत्ति उठाने का भी दिया गया है मौका
  • कई विषयों के लिए जारी हुई आंसर की
  • सितंबर 2019 में शुरू हुई थी आवेदन प्रक्रिया

BPSC AE Answer Key 2019: बिहार लोक सेवा आयोग ने बीपीएससी एई यानि असिस्‍टेंट इंजीनियर भर्ती परीक्षा 2019 की आंसर की जारी कर दी है। ऐसे में जो उम्मीदवार सहायक अभियंता परीक्षा के लिए उपस्थित हुए थे, वे बीपीएससी की आधिकारिक साइट bpsc.bih.nic.in के माध्यम से उत्तर कुंजी डाउनलोड कर सकते हैं। परीक्षा 24 और 25 मार्च, 2022 को राज्य के विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर आयोजित की गई थी।

यह उत्‍तर कुंजी सामान्य अंग्रेजी, सामान्य हिंदी, सामान्य अध्ययन, सामान्य इंजीनियरिंग विज्ञान, इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग, पेपर V, इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग पेपर VI, सिविल इंजीनियरिंग पेपर VI, मैकेनिकल इंजीनियरिंग पेपर V और मैकेनिकल इंजीनियरिंग पेपर VI विषयों के लिए जारी की गई है।

आपत्ति उठाने का भी दिया गया मौका 
बीपीएससी ने एई उत्‍तर कुंजी पर आपत्ति उठाने के लिए उम्मीदवारों को मौका भी दिया गया है।   के आधिकारिक पते पर डाक के माध्यम से आपत्ति भेजकर उत्तर कुंजी के खिलाफ आपत्तियां उठा सकते हैं। आपत्तियां उठाने की आखिरी तारीख 25 अप्रैल, 2022 तक है।

जानिए आंसर की डाउनलोड करने की प्रक्रिया 

  • बीपीएससी की आधिकारिक साइट bpsc.bih.nic.in पर जाएं।
  • होम पेज पर उपलब्ध बीपीएससी एई उत्तर कुंजी 2019 लिंक पर क्लिक करें।
  • एक नई पीडीएफ फाइल खुलेगी जहां उम्मीदवार उत्तर कुंजी की जांच कर सकते हैं।
  • इसे डाउनलोड करें और आगे की आवश्यकता के लिए इसकी एक हार्ड कॉपी अपने पास रखें।

Direct link to check official notice

जानिए कितने पदों पर होगी भर्ती 
बीपीएससी एई भर्ती परीक्षा के लिए आवेदन प्रक्रिया 16 सितंबर, 2019 को शुरू हुई थी, जो 26 सितंबर, 2019 को समाप्त हुई थी। इस भर्ती अभियान के तहत सहायक अभियंता के 28 पदों को भरा जाएगा।