लाइव टीवी

SSC GD Constable PST/PET Result 2022: जारी हो गए एसएससी जीडी कांस्टेबल परीक्षा के परिणाम, डायरेक्ट लिंक से करें चेक

Updated Aug 12, 2022 | 21:16 IST

SSC GD Constable PST/PET Result 2022 Released: कर्मचारी चयन आयोग SSC जीडी कांस्टेबल पदों के लिए शारीरिक मानक परीक्षण (पीएसटी) और शारीरिक दक्षता परीक्षा (पीईटी) के परिणाम जारी कर दिए हैं। अब परीक्षा में पास हुए उम्मीदवारों को विस्तृत चिकित्सा परीक्षा (DME) में शामिल होने के लिए बुलाया जाएगा।

Loading ...
एसएससी जीडी कांस्टेबल परीक्षा के परिणाम हुए जारी
मुख्य बातें
  • जारी हो गए एसएससी जीडी कांस्टेबल परीक्षा 2022 के परिणाम।
  • परीक्षा में पास हुए उम्मीदवारों को अब मेडिकल देना होगा।
  • लिखित परीक्षा बीते वर्ष नवंबर-दिसंबर आयोजित की गई थी।

SSC GD Constable PST/PET Result 2022 at ssc.nic.in: कर्मचारी चयन आयोग, SSC ने जीडी कांस्टेबल पदों के लिए शारीरिक मानक परीक्षण (पीएसटी) / और शारीरिक दक्षता परीक्षा (पीईटी) का परिणाम जारी कर दिया है। एसएससी जीडी कांस्टेबल पीईटी व पीएसटी (SSC GD Constable PST/PET Result 2022)18 मई से 09 जून 2022 तक देश भर में आयोजित की गई थी। अब आयोग ने अगले दौर की भर्ती के लिए चयनित उम्मीदवारों की सूची अपनी आधिकारिक वेबसाइट यानी ssc.nic.in पर अपलोड कर दी है।

इतने उम्मीदवारों ने पास की परीक्षा

एसएससी जीडी कांस्टेबल की परीक्षा देने वाले उम्मीदवारों को बता दें कि कुल 92,877 उम्मीदवारों ने परीक्षा पास कर ली है, जिनमें से 10,071 महिलाएं और 82,806 पुरुष हैं। जो उम्मीदवार इस परीक्षा में शामिल हुए थे, वह नीचे दिए गए एसएससी जीडी कांस्टेबल परिणाम लिंक पर क्लिक करके एसएससी जीडी कांस्टेबल परिणाम डाउनलोड कर सकते हैं। 

SSC GD Constable PET PST Result- Female

category of candidates who has been changed to UR (un-reserved)

SSC GD Constable Male PET PST Result Download Link

अब आगे क्या होगा? 

शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवार जिनका नाम सूची में है, उन्हें विस्तृत चिकित्सा परीक्षा (Detailed Medical Exam) में शामिल होने के लिए बुलाया जाएगा। उम्मीद जताई जा रही है कि एसएससी जीडी डीएमई के लिए डेट और समय की घोषणा अब जल्द ही की जा सकती है। उम्मीद यही है कि इसी महीने मेडिकल राउंड भी आयोजित किया जा सकता है।

Read More- कल जारी होगी रीट 2022 आंसर की, बीएसईआर ने लगाई मुहर

बीते वर्ष आयोजित हुई थी परीक्षा

आयोग ने 16 नवंबर से 15 दिसंबर 2021 तक कॉन्स्टेबल (जीडी) फेज 1 परीक्षा आयोजित की थी और इसके परिणाम 25 मई 2022 को घोषित किए गए थे। जिसमें 2,85,201 उम्मीदवारों (महिला- 31,657 और पुरुष- 2,53,544) को शारीरिक दक्षता टेस्ट (पीईटी) / शारीरिक मानक परीक्षण (पीएसटी) में उपस्थित होने के लिए शॉर्टलिस्ट किया गया था।

Read More- यूपी लेखपाल मेन्स परीक्षा की फाइनल आंसर की जल्द, ऐसे करें डाउनलोड

बता दें कि असम राइफल्स में सीएपीएफ, एनआईए, एसएसएफ और राइफलमैन (जीडी) के तहत 20 हजार से अधिक पदों पर युवाओं का चयन किया जाएगा।