लाइव टीवी

UP Schools Closed: यूपी में 23 जनवरी तक बंद रहेंगे स्‍कूल-कॉलेज, राज्‍य सरकार ने लिया फैसला

Updated Jan 16, 2022 | 13:53 IST

UP Schools-Colleges closed: कोरोना के प्रकोप के चलते यूपी में स्‍कूल और कॉलेजों को 23 जनवरी तक बंद रखने का निर्णय लिया गया है। कई अभिभावक पहले से ही स्‍कूल बंद की मांग कर रहे थे। ऐसे में इस फैसले से उन्‍हें राहत मिलेगी।

Loading ...
UP Schools-Colleges closed (pic: Istock)
मुख्य बातें
  • कोरोना के प्रकोप के चलते लिया गया निर्णय
  • इससे पहले 16 जनवरी तक बंद का दिया गया था निर्देश
  • अभिभावक ऑफलाइन कक्षा के लिए नहीं थे तैयार

UP Schools-Colleges closed: उत्तर प्रदेश, में COVID-19 मामलों में वृद्धि के कारण उत्तर प्रदेश के स्कूल और कॉलेजों को 23 जनवरी, 2022 तक बंद रखने का फैसला लिया गया है। राज्य सरकार ने सभी छात्रों की सुरक्षा के लिए शिक्षण संस्थानों को बंद रखने के निर्देश दिए हैं। प्रदेश सरकार के इस फैसले से अभिभावकों को राहत मिली है। 

बता दें कई अभिभावक, छात्रों के हित के लिए यूपी के स्कूल, कॉलेजों को बंद करने की मांग कर रहे थे। वे छात्रों को ऑफ़लाइन कक्षाओं के लिए स्‍कूल भेजने के लिए सहमत नहीं थे। चूंकि कोरोना मामलों में लगातार तेजी देखने को मिल रही है। ऐसे में बच्‍चों की सेहत को लेकर चिंतित थे। ऐसे में उत्‍तर प्रदेश सरकार की ओर से स्‍कूल बंद रखने के निर्णय से उनकी परेशानी दूर हो सकती है। 

इससे पहले शुरुआती दौर में उत्तर प्रदेश के स्कूल और कॉलेजों को 16 जनवरी, 2022 तक बंद रखने के निर्देश दिए गए थे। सोमवार से शिक्षण संस्‍थानों को दोबारा खोला जाना था। कॉलेजों में होने वाली परीक्षाएं निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार आयोजित की जानी थीं।  लेकिन अब शिक्षण संस्‍थानों को दोबारा खोले जाने की तारीख को आगे खिसका दिया गया है। सरकार ने ये दिशा-निर्देश महीने की शुरुआत में ओमिक्रॉन के प्रसार को रोकने के लिए किया है। यूपी के स्कूल, कॉलेज बंद करने से संबंधित विस्तृत दिशा-निर्देश सरकार द्वारा जल्द ही जारी किया जाएगा। 

अभी तक, परीक्षाओं पर कोई स्पष्टीकरण नहीं है, हालांकि, पिछले एसओपी के जारी रहने की संभावना है। मीडिया रिपोर्टों के अनुसार उत्तर प्रदेश ने शनिवार को लगभग 15,000 नए सीओवीआईडी ​​मामले दर्ज किए गए।