लाइव टीवी

Gurugram Crime News: नकली पुलिसकर्मी बन चार बदमाशों ने की विदेशी महिला से लाखों की ठगी, मामला दर्ज

Updated May 30, 2022 | 14:07 IST

Gurugram Crime News: गुरुग्राम में चार बदमाशों ने पुलिसकर्मी बनकर एक विदेशी महिला को ठगी का शिकार बनाया। आरोपी महिला के बैग में पड़े 4500 डॉलर, 60 हजार इरानी दीनार और चार हजार रुपये ले उड़े। पुलिस शिकायत दर्ज कर अब पूरे मामले की जांच में जुटी है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspRepresentative Image
गुरुग्राम में ईरानी महिला के साथ लाखों की ठगी
मुख्य बातें
  • ईरानी महिला के साथ लाखों रुपये की ठगी
  • पुलिसकर्मी बनकर चार बदमाश ले गए सारे पैसे
  • महिला एक अस्पताल में करती है दुभाषिये का काम

Gurugram Crime News: साइबर सिटी गुरुग्राम इस समय ठगों के निशाने पर है। आए दिन नई-नई वारदातों का खुलासा हो रहा है। अब इन ठगों ने एक विदेशी महिला को ठगी का शिकार बनाया है। कार सवार चार ठगों ने अपने आपको पुलिसकर्मी बताकर एक इराकी महिला के साथ ठगी की। आरोपियों ने पासपोर्ट व बैग जांच के नाम पर महिला के बैग में रखे 4500 डॉलर (करीब साढ़े तीन लाख रुपये), 60 हजार इराकी दीनार (करीब 32 सौ रुपये) और चार हजार रुपये लेकर फरार हो गए। इसके साथ महिला का पासपोर्ट भी अपने साथ ले गए।

इस ठगी के बाद विदेशी महिला को जब आसपास के लोगों ने उसे ठगी की बात बताई तो वह शिकायत दर्ज कराने सदर थाना पहुंची। पुलिस ने शिकायत के आधार पर मामला दर्ज कर पूरे मामले की छानबीन शुरू कर दी है। पुलिस का कहना है कि, सीसीटीवी की मदद से बदमाशों तक पहुंचने की कोशिश की जा रही है।

विदेशी महिला करती है दुभाषिये का काम

पुलिस को दी शिकायत में विदेशी महिला ने बताया कि, वह शहर के एक बड़े अस्पताल में दुभाषिये का काम करती है। यहां वो सेक्टर-39 इलाके में स्थित एक होटल में रहती है। इस समय उसके माता-पिता भी इलाज कराने के लिए गुरुग्राम आए हुए हैं। महिला ने बताया कि, वह शाम के समय नजदीक की एक मार्केट में गई थी। यहां पर खरीदारी करने के बाद वह अपने होटल वापस लौट रही थी, तभी रास्‍ते में उसके पास एक कार आकर रुकी। उसमें से चार युवक उतरे और कहा कि, वे सभी पुलिसकर्मी हैं, उसके बाद उन्‍होंने अपना पहचान पत्र दिखाते हुए जांच के लिए पासपोर्ट और बैग मांगा। फिर बैग की जांच करते हुए उसमें रखे पैसे और पासपोर्ट निकाल लिया। साथ ही जाते-जाते कह गए कि, वे नजदीकी थाने में आकर सभी समान ले जा सकती है।