लाइव टीवी

Gurugram Ghamdoj Toll: आर-पार की लड़ाई का ऐलान, प्रशासन ने इन गांवों के लिए टोल किया चार दिन के लिए फ्री

Updated May 30, 2022 | 20:39 IST

Gurugram Ghamdoj Toll: घामडोज टोल के 20 किलामीटर के दायरे में आने वाले 20 गांवों को टोल फ्री करने की मांग को लेकर ग्रामीणों ने अपना प्रदर्शन तेज कर दिया है। अब ग्रामीण टोल के पास ही धरना देंगे। वहीं विवाद को सुलझाने के लिए प्रशासन ने चार दिन का समय मांगा है, साथ ही चार दिनों के लिए इन गांव के निवासियों को यहां पर कोई टोल नहीं देना पड़ेगा।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspRepresentative Image
घामडोज टोल पर ग्रामीणों ने तेज किया प्रदर्शन
मुख्य बातें
  • महापंचायत में ग्रामीणों ने किया घामडोज टोल पर लड़ाई तेज करने का ऐलान
  • प्रशासन ने विवाद को सुलझाने के लिए ग्रामीणों से मांगा चार दिन का समय
  • चार दिनों तक 20 किलोमीटर के दायरे में आने वाले ग्रामीणों का नहीं लगेगा टोल

Gurugram Ghamdoj Toll: घामडोज टोल विवाद का मामला थमने का नाम नहीं ले रहा है। इस टोल को लेकर अब टोल संघर्ष समिति ने आर-पार लड़ाई लड़ने का ऐलान कर दिया है। महापंचायत में इसका ऐलान करते हुए ग्रामीणों ने कहा कि, जब तक 20 किलोमीटर दायरे में आने वाले गांवों के लोगों का टोल माफ नहीं किया जाएगा, तब तक यह प्रदर्शन जारी रहेगा। साथ ही अब ग्रामीण अपना धरना टोल पर शिफ्ट करेंगे।

इस माहापंचायत में सोहना एसडीएम जितेंद्र गर्ग भी ग्रामीणों से बात करने पहुंचे और अपने उच्च अधिकारियों से बात कर विवाद सुलझाने के लिए ग्रामीणों से चार दिन का समय मांगा। साथ ही एसडीएम ने कहा कि इन चार दिन तक उन 20 गांवों के लोगों का वाहन टोल फ्री रहेगा, जो 20 किमी दायरे में आते हैं।

धरना टोल पर होगा शिफ्ट

टोल संघर्ष समिति द्वारा बुलाई गई इस महापंचायत की अध्‍यक्षता समिति के वरिष्ठ सदस्य महाराज सिंह ने की। इसमें बादशाहपुर, गुरुग्राम, पलवल, मानेसर, कोटा बिस्सर के ग्रीमणों के अलावा आसपास के लगते 20 गांवों के ग्रामीण पहुंचे। इस महापंचायत में निर्णय लिया गया कि, अभी तक टोल से काफी दूर किया जा रहा यह धरना प्रदर्शन अब टोल पर ही किया जाएगा। घामडोज टोल प्लाजा के पास ही टेंट लगाया जाएगा। इसके लिए सभी गांवों की ड्यूटी लगाई गई है।

4 दिनों तक फ्री रहेगा टोल

पंचायत के दौरान ही ग्रामीणों से बातचीत करने के लिए सोहना एसडीएम जितेंद्र गर्ग भी पहुंचे। वहां पर उन्‍होंने जिला उपायुक्त से बात करने के बाद विवाद का समाधान करने के लिए चार दिन का समय मांगा। साथ ही कहा कि प्रशासन की तरफ से दोनों पक्ष की तरफ से जल्‍द ही सदभावना बैठक बुलाई जाएगी। यह बैठक भी इसी सप्‍ताह आयोजित की जाएगी। एसडीएम ने भरोसा दिया कि जल्द ही इस विवाद को हल कर लिया जाएगा। इस महापंचायत में ही एसडीएम ने घोषणा की कि चार दिनों तक 20 किमी दायरे में आने वाले गांवों के स्थायी निवासियों का टोल फ्री रहेगा।