लाइव टीवी

Water Supply In Gurugram: गुरुग्राम में अब नहीं होगी पानी की किल्‍लत, निगम पूरी सप्‍लाई लाइन को करेगा दुरुस्त

Updated Apr 05, 2022 | 18:48 IST

Water supply In Gurugarm: साइबर सिटी गुरुग्राम के लोगों को अब पानी की किल्‍लत का सामना नहीं करना पड़ेगा। नगर निगम सभी पाइप लाइनों व बूस्टिंग स्‍टेशनों की मरम्‍मत कराने जा रहा है, जहां समस्‍या ज्‍यादा वहां पहले होगा मेंटिनेंस।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspRepresentative Image
बूस्टिंग स्टेशन की मरम्मत के लिए टेंडर जारी
मुख्य बातें
  • गुरुग्राम में जल्‍द खत्‍म होगी पानी की समस्‍या
  • सभी पाइप लाइनों व बूस्टिंग स्‍टेशनों की होगी मरम्‍मत
  • निगम द्वारा जारी हुआ टेंडर, इस माह से शुरू होगा कार्य

Water Supply In Gurugram:  गर्मियों के मौसम में शहर में होने वाली पानी की किल्‍लत जल्‍द दूर हो जाएगी। गुरुग्राम नगर निगम इस समस्‍या से छुटकारा पाने और पानी सप्‍लाई को इंप्रूव करने के लिए अपने चार बूस्टिंग स्टेशनों में सुधार करने जा रहा है। निगम की यह योजना शुरू होने के बाद सेक्टर-5, 23, 10 और शक्ति नगर के लोगों को पानी की समस्‍या से राहत मिल जाएगा।

इस योजना को लेकर निगम ने एस्टीमेट तैयार कर इसकी टेंडर प्रक्रिया शुरू कर दी है। निगम द्वारा जारी टेंडर के अनुसार यहां बने बूस्टिंग स्टेशन में भूमिगत पानी के टैंक, चार दिवारी और पंप हाउस को बनाने का काम किया जाएगा। निगम अधिकारियों का दावा है कि मई माह के अंत तक इन बूस्टिंग स्टेशनों का काम पूरा कर लोगों के घरों में पूरे पानी की सप्लाई शुरू कर दी जाएगी।

गर्मी के मौसम होती है सबसे ज्‍यादा परेशानी

इस साइबर सिटी के कई इलाकों में गर्मी के समय पानी की मारामारी रहती है। शहर के कई जगहों पर पड़ी पाईप लाइन काफी पुरानी हो गई हैं, जिनमें लीकेज, लो प्रेशर जैसी समस्‍याएं बनी रहती हैं। वहीं गर्मी में पानी की डिमांड बढ़ने पर ये पाईप व पंप हाउस अतिरिक्‍त दबाव को झेल नहीं पाते और खराब पड़ जाते हैं। इनके मेंटिनेंस में जहां पैसे और समय की बर्बादी होती है, वहीं लोगों को भी पानी की समस्‍या से दो चार होना पड़ता है।

जल्द शुरू होगा मरम्‍मत का काम

सबसे ज्‍यादा परेशानी सेक्टर-5, 23, 10 और शक्ति नगर के लोगों को होती है। इस समस्‍या से पूरी तरह निजात दिलाने के लिए निगम अपने पूरे सिस्‍टम की मरम्‍मत करने जा रहा है। निगम की इंजीनियरिंग विंग ने सबसे पहले उन जगहों पर पानी की समस्या को दूर करने की योजना बनाई है, जहां सबसे ज्‍यादा समस्‍या होती है। इसी माह से इन जगहों पर मरम्‍मत का कार्य शुरू कर दिया जाएगा।