लाइव टीवी

Gurugram News: पेट्रोल पंप डीलर्स के इस फैसले से 31 मई को बढ़ेगी लोगों की मुसीबतें, सूखे रहेंगे पेट्रोल पंप

Updated May 29, 2022 | 12:07 IST

Gurugram News: गुरुग्राम समेत पूरे हरियाणा के पेट्रोल पंप डीलर्स 31 मई को तेल कंपनियों से पेट्रोल और डीलज नहीं लेंगे। कमीशन बढ़ाने की मांग को लेकर विरोध दर्ज कराते हुए ऑल हरियाणा पेट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन ने कहा कि 31 मई को सिर्फ पिछले दिन का बचा हुआ स्‍टॉक ही बेचा जाएगा, जिसके खत्‍म होने पर पंप को बंद कर दिया जाएगा।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspRepresentative Image
31 मई को हो सकती है पेट्रोल और डीजल की किल्‍लत
मुख्य बातें
  • 31 मई को पेट्रेाल पंप संचालक तेल कंपनियों से नहीं खरीदेंगे तेल
  • इस दिन बेचा जाएगा सिर्फ बचा हुआ स्‍टॉक, इसके खत्‍म होने पर बंद होंगे पंप
  • तेल पर कमीशन बढ़ाने की मांग को लेकर पंप संचालक कर रहे विरोध प्रदर्शन

Gurugram News: गुरुग्राम समेत पूरे हरियाणा के पेट्रोल पंप 31 मई को सूखे रहेंगे। इसलिए अगर आप इस दिन अपने वाहन से कहीं जाने की सोच रहे हैं तो पेट्रोल और डीजल की व्‍यवस्‍था पहले ही कर लें। ऑल हरियाणा पेट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन ने घोषणा की है कि वे 31 मई को तेल कंपनियों से तेल नहीं खरीदेंगे। इस दिन सिर्फ उसी पेट्रेाल और डीजल को बेचा जाएगा, जो एक दिन पहले का बचा होगा। एसोसिएशन की इस घोषणा के बाद 31 मई को दोपहर तक पेट्रोल पंप ठप्‍प होने की आशंका जाहिर की जा रही है।

दरअसल, ऑल हरियाणा पेट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन तेल कंपनियों द्वारा कमीशन न बढ़ाए जाने का विरोध कर रही है। इस संबंध में पत्रकार वार्ता करते हुए एसोसिएशन पदाधिकारियों ने कहा कि सरकार और तेल कंपनियों की मनमानी से पंप डीलर्स को करोड़ों रुपये का घाटा हो रहा है। पिछले पांच साल से पंप डीलर्स का कमीशन तेल कंपनियों द्वारा नहीं बढ़ाया गया है, जबकि नियमानुसार हर छह महीने के बाद डीलर कमीशन बढ़ जाना चाहिए। इस संबंध में तेल कंपनियों ने लिखित में हमें दे रखा है।

पंप डीलर्स नहीं खरीदेंगे पेट्रोल और डीजल

एसोसिएशन के प्रधान अनिल यादव ने कहा कि पिछले पांच साल में डीलर्स का कमीशन एक बार भी नहीं बढ़ाया गया, जबकि इस दौरान पेट्रोल की कीमत 160 प्रतिशत और डीजल की 150 प्रतिशत बढ़ चुकी है। सरकार द्वारा गठित अपूर्व चंद्रा कमेटी ने भी अपनी रिपोर्ट में कहा है कि पंप डीलर्स को बेहद कम कमीशन दिया जा रहा है। इस समय डीलर को हर माह लाखों रुपये का नुकसान हो रहा है। वहीं एसोसिएशन के महसचिव एमसी गुप्ता ने कहा कि पंप डीलर्स ने मजबूरी में निर्णय लिया है कि 31 मई 2022 को हरियाणा में किसी भी तेल कंपनी से कोई भी डीलर पेट्रोल व डीजल की सप्लाई नहीं लेगा। एसोसिएशन की तरफ से इसे नो पर्चेज नाम दिया गया है। इस दिन जो पहले से स्टाक होगा उसे ही बेचा जाएगा, उसके खत्‍म होने पर पेट्रोल पंप बंद कर दिए जाएंगे।