लाइव टीवी

सीमा पर अतिक्रमण बच्चों का खेल नहीं, यहां किया जाएगा दंडित- अमित शाह

Updated Jun 08, 2020 | 19:18 IST

Jan Samvad Rally: कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के बीच केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए सोमवार को ओडिशा जन संवाद रैली को संबोधित किया।

Loading ...
'सीमा पर अतिक्रमण बच्चों का खेल नहीं, यहां दिया जाता है दंड'
मुख्य बातें
  • अमित शाह ने सोमवार को ओडिशा जनसंवाद रैली को किया संबोधित
  • वर्चुअल रैली में बोले अमित शाह, दुनिया जानती है कि भारत घुसपैठ बर्दाश्त नहीं करेगा
  • हमने इस बात का एहसास कराया कि सीमा पर अतिक्रमण बच्चों का खेल नहीं- अमित शाह

नई दिल्ली: केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने एक महीने चलने वाले ऑनलाइन रैली अभियान के तहत सोमवार को वीडियो कॉन्फ़्रेंसिंग के जरिए ओडिशा जन-संवाद वर्चुअल रैली को संबोधित किया।इस दौरान उन्होंने कई मुद्दों पर अपनी बात रखी। उन्होंने कहा कि बीजेपी केवल सत्ता के लिए राजनीति में नहीं है बल्कि लोगों से संपर्क में रहने उनकी समस्याओं को समझने के लिए राजनीति में है।

मोदी जी जो बोलते हैं वो करते हैं

शाह ने कहा, 'ये जो संवाद परंपरा भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा जी ने चालू रखी है वो दुनिया की राजनीति को रास्ता दिखाने वाली होगी कि ऐसी महामारी के समय भी कोई पार्टी अपने देश में लोकतंत्र की जड़ों को मजबूत करने के लिए किस तरह से जनसंवाद कर सकती है।'  अमित शाह ने कहा कि 2014 में नरेन्द्र मोदी जी जब प्रधानमंत्री बने तो उन्होंने कहा था कि, मेरी सरकार गरीबों, आदिवासियों, दलितों की सरकार होगी। उन्होंने कहा कि मोदी जी जो बोलते हैं वो करते हैं। उन्होंने देश के 60 करोड़ से ज्यादा गरीबों के जीवन स्तर को ऊंचा उठाने के लिए ढेर सारे काम किए।

सर्जिकल स्ट्राइक का जिक्र

 परोक्ष रूप से कांग्रेस पर हमला करते हुए अमित शाह ने कहा, 'पहले देश की सीमाओं पर हमले होते थे, लोग आते थे जवानों के सिर काटकर ले जाते थे। दिल्ली का दरबार चुप रह जाता था, उफ नहीं करता था। इनके माथे पर जूं तक नहीं रेंगती थी। हमारे वक्त में भी हमला हुआ। उरी में हुआ, पुलवामा में हुआ। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिया था पाकिस्तान के भीतर सर्जिकल स्ट्राइक, हवाई हमला करने का आदेश, दुनिया अब महसूस करती है कि भारत अपनी सीमाओं के भीतर कोई घुसपैठ बर्दाश्त नहीं करेगा। इसने पूरी दुनिया को एहसास कराया कि भारत की सीमाओं का अतिक्रमण करना बच्चों का खेल नहीं है, आपको दंडित किया जाएगा।'

आर्टिकल 370 किया खत्म

पूर्व भाजपा प्रमुख ने जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 और 35A के निरस्तीकरण के लिए प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी की सराहना की। उन्होंने कहा, '5 अगस्त 2019 को, पीएम नरेंद्र मोदी ने संसद में विधेयक पेश किया और अनुच्छेद 370 और 35 ए को निरस्त कर दिया।' कोरोनोवायरस महामारी के बीच केंद्र सरकार के संदेश को घर-घर पहुंचाने के लिए बीजेपी कई वर्जुअल रैलियों का आयोजन कर रही है। इससे पहले रविवार को अमित शाह ने विधानसभा चुनाव से पहले अपनी पहली वर्चुअल रैली में बिहार के लोगों को संबोधित किया।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।