लाइव टीवी

उत्तर प्रदेश के शामली में पटाखा फैक्ट्री में जबर्दस्त विस्फोट से हिला इलाका, 5 की मौत

Updated Jan 31, 2020 | 21:38 IST

शामली में  एक पटाखा फैक्ट्री में लगी आग के बाद हुए ब्लास्ट में पांच लोगों की मौत हो गई है मौके पर फायर ब्रिगेड ने पहुंचकर राहत और बचाव कार्य किए।

Loading ...
प्रतीकात्मक तस्वीर

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश के शामली जिले से बड़ी खबर सामने आई यहां के कांधला कस्बे की एक पटाखा फैक्ट्री में आग लगने के बाद हुए ब्लास्ट से इलाका दहल गया और विस्फोट की गूंज खासी दूर तक सुनाई दी,उसके बाद वहां लगी आग में झुलकर 5 लोगों के मारे जाने की खबर है, आशंक जताई जा रही है कि मरने वालों की संख्या बढ भी सकती है।

ऐसा इसलिए कहा जा रहा है कि पटाखा फैक्ट्री  में खासी मात्रा में विस्फोटक सामान था और वहां काम कर रहे लोगों के बारे मे राहत और बचाव कार्य पूरा होने के बाद ही पता लग सकेगा।

हादसे की जानकारी होने के बाद पुलिस बल और फिर दमकल विभाग की टीम मौके पर पहुंची आग पर काबू पाने में जुटी हुई हैं।दिल्ली-सहारनपुर हाइवे पर स्थित कांधला में ये पटाखा फैक्ट्री चल रही थी और वहां पर कई लोग लेबर का काम करते थे जिस वक्त ये हादसा हुआ उस समय भी वहां कुछ लोग पटाखा बनाने में लगे हुए थे।

कहा जा रहा है कि फैक्ट्री में गैस के सिलेंडर भी रखे थे और वहां पटाखा बनाने के लिए बारुद और विस्फोटक पदार्थ भी खासी तादात में थे जिसके चलते आग की विभीषका और जान माल का नुकसान इतना ज्यादा बढ़ गया। मरने वालों में तीन महिलाओं के अलावा फैक्ट्री का मालिक भी शामिल बताया जा रहा है।

हादसे में मारे गए सभी पांचों लोग फैक्ट्री में काम करते थे जिनके बारे में बताया जा रहा है कि उनकी शिनाख्त हो गई है।मौके पर जिले के एसपी, एसडीएम और आला अधिकारी मौके पर हैं। वहीं इस हादसे की गूंज लखनऊ तक गई है और सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मामले की जांच के आदेश दे दिए हैं।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।