लाइव टीवी

Rajdhani Express Fire:रांची से नई दिल्ली जा रही राजधानी एक्सप्रेस में लगी आग, यात्रियों में मची अफरा तफरी

Updated Feb 07, 2021 | 07:29 IST

Fire in Rajdhani Express: रांची से नई दिल्ली जा रही राजधानी एक्सप्रेस ट्रेन में गंगा घाट रेलवे स्टेशन के पास आग लग गई, बताते हैं कि एक्सेल गर्म होने की वजह से ये आग लगी, जिसे तुरंत ही बुझा दिया गया।

Loading ...
ट्रेन में आग लगने की सूचना से यात्रियों में अफरा-तफरी मच गई (फोटो साभार-indiarailinfo)
मुख्य बातें
  • ट्रेन जब गंगा घाट रेलवे स्टेशन से गुजर रही थी तभी आग लगने की जानकारी हुई
  • ट्रेन में आग लगने की सूचना से यात्रियों में अफरा-तफरी मच गई
  • आनन फानन में  इंजीनियरों को बुलाकर आग बुझवाई गई

झारखंड की राजधानी रांची से दिल्ली की ओर जा रही राजधानी एक्सप्रेस ट्रेन की एक बोगी में आग लग गई, हालांकि ये हादसा बड़ा नहीं हो पाया क्योंकि वक्त रहते स्टेशन स्टाफ की नजर पड़ गई और ये हादसा टल गया बताया जा रहा है कि ट्रेन जब गंगा घाट रेलवे स्टेशन से गुजर रही थी तभी स्टेशन के स्टाफ ने ट्रेन में पीछे से चौथे वैगन में आग देखी, गार्ड को सूचना मिलने के बाद ट्रेन को इमरजेंसी ब्रेक लगाकर फौरन रोका गया और आग पर काबू पाया गया।

ट्रेन में आग लगने की सूचना से यात्रियों में अफरा-तफरी मच गई और जहां आग लगी थी उसके सारे यात्री फौरन नीचे उतर गए, इस वैगन के आसपास के यात्री भी डर के मारे नीचे उतर गए।  ट्रेन में अफरा-तफरी मच गई थी फिर आग बुझाने की कवायद के बाद रेलवे के अधिकारियों ने लोगों को समझाया कि डरने की कोई जरूरत नहीं है तब जाकर यात्री ट्रेन में सवार हुए और उसे दिल्ली रवाना किया गया।

आनन फानन में  इंजीनियरों को बुलाकर आग बुझवाई गई

जानकारी के मुताबिक ट्रेन शाम 6.10 बजे रांची रेलवे स्टेशन से दिल्ली के चली रास्ते में सब ठीक रहा वहीं जब ट्रेन गंगा घाट रेलवे स्टेशन के पास ही उसके बाद गार्ड को वॉकी-टॉकी पर सूचना मिली कि एक बोगी में आग लग गई है, फिर आनन फानन में  इंजीनियरों को बुलाकर आग बुझवाई गई फिर सब कुछ ठीक-ठाक कर ट्रेन को आगे भेजा गया।

इस दौरान राजधानी एक्सप्रेस तकरीबन आधे घंटे तक गंगा घाट रेलवे स्टेशन पर खड़ी रही, डीआरएम ने पूरे मामले की जांच के आदेश दे दिए हैं उन्होंने हफ्ते भर में जांच रिपोर्ट पेश करने को कहा है। 
 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।