लाइव टीवी

Jharkhand Liquor Shop: अब झारखंड में भी खुल गई शराब की दुकानें,स्वीगी और जोमैटो करेंगे होम डिलीवरी

Updated May 20, 2020 | 10:39 IST

Liquor Shops in Jharkhand: झारखंड सरकार ने लॉकडाउन-4 में शराब की दुकानें भी खोलने की अनुमति भी दे दी है और वहां शराब की होम डिलीवरी भी होगी।

Loading ...
शराब दुकानों में सोशल डिस्टेंसिंग बनाकर ही शराब बेचने का निर्देश दुकानदारों को दिया गया है

नई दिल्ली: लॉकडाउन 4 लागू हो चुका है और झारखंड में भी अन्य राज्यों की तरह शराब की दुकानें खुल गई हैं, लेकिन दिल्ली एवं अन्य राज्यों की तरह यहां भी शराब  महंगी हो सकती है बताया जा रहा है कि सरकार ने करीब 22 फीसदी अतिरिक्त टैक्स इसपर लगाया है एक अहम बैठक में इस पर विचार किया गया है और जिसमें लाकडाउन में ऑनलाइन और ऑफलाइन शराब बेचने पर चर्चा हुई।

इसको लेकर एसओपी तैयार किया जा रहा है शराब दुकानों में सोशल डिस्टेंसिंग बनाकर ही शराब बेचने का निर्देश दुकानदारों को दिया गया है, स्वीगी और जोमैटो के जरिए शराब की होम डिलीवरी भी कराई जाएगी, राज्य के आने वाले दिनों में और भी अन्य इस तरह की होम डिलिवरी चलाने वाली कंपनियों को जोड़ा जाएगा। 

नौ बड़े शहरों में शराब दुकानों से और जोमेटो और स्वीगी एजेंसी से होम डिलिवरी होगा, शराब की बिक्री सुबह 7 से शाम 7 बजे तक की जाएगी और ये काउंटर सेल, होम डिलिवरी और तीसरा ई-टोकन सिस्टम माध्यम से होगी।

लोग शराब की खरीद के लिए बुकिंग करा सकते हैं और इसके लिए टोकन ले सकते हैं और इसके माध्यम से वाइन शॉप से शराब ले सकते हैं, 15 जिला मुख्यालयों पर शराब की बिक्री दुकानों से और ई-टोकन सिस्टम से भी किया जाएगा, वहीं ग्रामीण इलाकों में शराब की बिक्री सिर्फ दुकान से होगी।

सभी शराब व्यवसायियों को कोरोना से जुड़ी सारी गाइडलाइन को सख्ती के साथ मानने का निर्देश दिया गया है। दुकानों में सोशल डिस्टेंसिंग सुनिश्चित कराना दुकानदारों की जिम्मेवारी होगी। जिस दुकानों में नियमों का पालन किए बिना शराब बेची जाएगी उसे बंद करा दिया जाएगा।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।