लाइव टीवी

दिल्ली में बढ़ेगा लॉकडाउन या मिलेगी छूट? केजरीवाल के मंत्री ने दिया ये जवाब

Updated Apr 25, 2020 | 11:57 IST

Lockdown in Delhi: दिल्ली में 3 मई के बाद लॉकडाउन बढ़ेगा या कुछ छूट दी जाएगी इस सवाल के जवाब में स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा कि अभी चर्चा चल रही है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP
दिल्ली में लगातार बढ़ रहे कोरोना के मामले

नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। ऐसे में सवाल है कि क्या 3 मई के बाद भी दिल्ली में लॉकडाउन जारी रहेगा या कुछ राहत दी जाएगी। इस पर दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने प्रतिक्रिया दी है। दरअसल जब उनसे सवाल किया गया कि क्या दिल्ली सरकार लॉकडाउन का विस्तार करने या राजधानी में कुछ छूट देने की योजना बना रही है? तो उन्होंने कहा कि इसको लेकर चर्चा चल रही है। जो भी अंतिम रूप दिया जाएगा, वह 30 अप्रैल के बाद ही शुरू किया जाएगा।

दिल्ली में कोरोना वायरस के मामले 2500 के पार चले गए हैं। शुक्रवार के स्वास्थ्य बुलेटिन के अनुसार दिल्ली में 136 नए मामले सामने आए हैं, जिसके साथ ही कोरोना के कुल मामले 2514 हो गए। इस बीमारी के तीन मरीजों की मौत भी हो गई जिसके साथ ही यहां इस बीमारी से जान गंवाने वालों की संख्या बढ़कर 53 हो गई। नए मामलों में दिल्ली पुलिस का एक सहायक उपनिरीक्षक भी है जो क्राइम ब्रांच में तैनात है। अब तक 21 पुलिसकर्मियों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई है। इसके अलावा दिल्ली में अब तक कोरोना वायरस के 857 मरीज ठीक हो गए हैं। 

सत्येंद्र जैन ने बताया, '29 मरीज अभी भी ICU में हैं और 9 लोग वेंटिलेटर पर हैं। दिल्ली में हर रोज मामलों के बढ़ने की दर(ग्रोथ रेट) 5-5.50 है। दिल्ली में अब तक हमने 6 मरीजों को प्लाज्मा थेरेपी दी है, 2 को कल दी है, 2 को परसों दी थी और 2 को चार दिन पहले दी थी। जिनको चार दिन पहले दी थी, वो लगभग ठीक हो चुके हैं। जितने भी मरीजों को थेरेपी दी है उनकी हालत गंभीर थी, सभी में उत्साहवर्धक सुधार हुए हैं।' 

दिल्ली सरकार के जांच केंद्रों में पत्रकारों ने भी अपनी कोरोना की जांच करवाई थी। जिन 160 मीडियाकर्मियों की कोविड-19 संक्रमण को लेकर जांच की गई थी उनमें से कोई भी संक्रमित नहीं पाया गया है। मुम्बई में 53 पत्रकारों के कोरोना वायरस से संक्रमित पाए जाने के बाद यह घोषणा की गई थी। 


वहीं दिल्ली में कंटेनमेंट जोन की संख्या बढ़कर 92 हो गई है। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।