लाइव टीवी

'कोई तो झूठ बोल रहा', भारत-चीन तनाव के बीच राहुल गांधी ने मोदी सरकार को फिर घेरा

Updated Jul 03, 2020 | 15:57 IST

Rahul Gandhi on Ladakh: पूर्वी लद्दाख में चीन से तनाव के बीच कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने एक बार फिर ट्वीट कर केंद्र सरकार के रुख पर सवाल उठाए हैं। उनका ट्वीट ऐसे समय में आया है, जबकि PM मोदी लेह दौरे पर हैं।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspBCCL
'कोई तो झूठ बोल रहा', भारत-चीन तनाव के बीच राहुल गांधी ने मोदी सरकार को फिर घेरा
मुख्य बातें
  • राहुल गांधी ने लद्दाख मसले को लेकर एक बार फिर केंद्र सरकार पर हमला बोला है
  • उन्‍होंने दावा किया कि चीनी अतिक्रमण को लेकर लद्दाख के लोगों और पीएम मोदी की बातें अलग-अलग हैं
  • राहुल गांधी का ट्वीट ऐसे समय में आया है, जबकि पीएम मोदी लेह दौरे पर पहुंचे हुए हैं

नई दिल्ली : पूर्वी लद्दाख में वास्‍तविक नियंत्रण रेखा (LAC) पर भारत-चीन तनाव के बीच कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने एक बार फिर इस मसले पर सरकार को घेरा है। उन्‍होंने लद्दाख के लोगों का हवाला देते हुए दावा किया कि चीन ने भारतीय क्षेत्र में अतिक्रमण किया है, लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस पर कुछ और ही कहते हैं। उन्‍होंने यह भी कहा कि पूरे मामले में आखिर कोई तो झूठ बोल रहा है।

राहुल गांधी ने किया ट्वीट

कांग्रेस नेता ने ट्वीट कर भारत-चीन तनाव को लेकर केंद्र सरकार पर सवाल उठाए हैं। इसमें उन्‍होंने एक वीडियो भी शेयर किया है, जिसमें कुछ लोग लद्दाख की जमीनी हकीकत को बयां करते सुने जा रहे हैं। राहुल गांधी ने वीडियो शेयर करते हुए लिखा है, 'लद्दाखवासी कहते हैं कि चीन ने हमारी जमीन ले ली है। लेकिन प्रधानमंत्री कहते हैं कि किसी ने हमारी जमीन नहीं ली है। निश्चित तौर पर कोई तो झूठ बोल रहा है।'

लेह दौरे पर पीएम मोदी

राहुल गांधी का यह ट्वीट ऐसे समय में आया है, जबकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार को अचानक लेह पहुंच गए। 15 जून को भारत-चीन के बीच खूनी संघर्ष के बाद प्रधानमंत्री यहां पहुंचे हैं। उनके अचानक हुए इस दौरे से हर कोई हैरान रह गया। इस दौरान उन्‍होंने सैनिकों की हौसलाअफजाई करते हुए कहा कि यहां तैनात जवानों के इरादे यहां की पर्वत चोटियों से भी ऊंचे और मजबूत हैं।

पीएम मोदी का चीन को कड़ा संदेश

लेह की धरती से उन्‍होंने चीन को भी कड़ा संदेश देते हुए कहा कि विस्तारवादी ताकतें अब खत्म हो गई हैं। उन्‍होंने कहा, 'विस्तारवाद का समय अब खत्म हो गया है। यह समय विकास का है और इतिहास गवाह है विस्तारवादी ताकतें या तो खत्म हो गईं या उन्हें पीछे हटने पर मजबूर होना पड़ा।'

कांग्रेस का केंद्र सरकार पर वार

यहां उल्‍लेखनीय है कि एलएसी पर चीन के साथ टकराव को लेकर कांग्रेस लगातार मोदी सरकार के खिलाफ हमलावर तेवर अपनाए हुए है। पीएम मोदी के लेह दौरे पर इससे पहले कांग्रेस नेता मनीष तिवारी ने भी तंज करते हुए कहा था कि इंदिरा गांधी जब लेह गई थीं तब पाकिस्तान के दो टुकड़े हो गए। अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लेह पहुंचे हैं, देखते हैं क्या होता है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।