लाइव टीवी

Jammu Kashmir: जम्मू कश्मीर में गुरुवार से पर्यटकों का आना-जाना हो जाएगा शुरू, सत्यपाल मलिक ने दिए निर्देश

Updated Oct 07, 2019 | 22:18 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

Jammu Kashmir : जम्मू कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने कहा है कि घाटी में जल्द ही पर्यटकों के आने पर लगाए गए प्रतिबंधों को हटा लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि 10 अक्टूबर से इनमें बदलाव होंगे।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspANI
सत्यपाल मलिक
मुख्य बातें
  • जम्मू कश्मीर में धीरे-धीरे सामान्य हो रहे हैं हालात
  • घाटी में पर्यटकों के आने पर लगाए गए प्रतिबंध को हटा लिया गया है
  • 10 अक्टूबर यानि गुरुवार से पर्यटक जम्मू कश्मीर जा सकते हैं
  • जम्मू कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने दिए निर्देश

जम्मू कश्मीर : जम्मू कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने कहा है कि घाटी में जल्द ही पर्यटकों का आना-जाना शुरू हो जाएगा। उन्होंने बताया कि 10 अक्टूबर 2019 से यानि गुरुवार से घाटी में पर्यटकों का आना जाना शुरू हो जाएगा। वे सोमवार को मुख्य सचिव के साथ घाटी में सुरक्षा इंतजामों का जायजा ले रहे थे। इस मीटिंग में प्लानिंग एंड हाउसिंग एंड अर्बन डेवलपमेंट विभाग के मुख्य सचिव भी मौजूद थे। 

राज्यपाल को इस दौरान कश्मीर में होने वाले पंचायत चुनावों की तैयारियों के बारे में भी बताया गया। उन्हें बताया गया कि इन चुनावों में लोग बढ़ चढ़ कर रुचि ले रहे हैं और कई सीटों पर नामांकन भी फाइल किए जा चुके हैं। इसके अलावा राज्यपाल को सेब के व्यापार में हो रही प्रगति के बारे में भी बताया गया। 

सेब की कीमतों में कुछ बदलाव भी किए जा रहे हैं जिसकी घोषणा जल्द ही कर दी जाएगी। बता दें कि जम्मू कश्मीर के राज्यपाल ने उस परामर्श को 10 अक्टूबर से वापस लेने का निर्देश दिया है, जिसमें पर्यटकों से घाटी छोड़ देने को कहा गया था।

बता दें कि जम्मू कश्मीर में 5 अगस्त से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के पहले से ही नेशनल कांफ्रेंस के नेताओं फारुख अब्दुल्ला, उमर ब्दुल्ला और पीडीपी की महबूबा मुफ्ती सहित कई नेताओं को अपने ही घर पर नजरबंद कर दिया गया था। इसके लगभग दो महीने के बाद फारुक अब्दुल्ला को रविवार को अपनी पार्टी के नेताओं के साथ मुलाकात करते हुए देखा गया। जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक (Satyapal Malik) ने रविवार को नेशनल कॉन्फ्रेंस (NC) के प्रमुख और पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला और उनके बेटे उमर अब्दुल्ला से मिलने के लिए एनसी के 15 सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल को अनुमति दी थी।

इसके बाद खबरें आई कि पीडीपी नेता महबूबा मुफ्ती को भी नजरबंदी से रियायत दी जाएगी। मीडिया में आई रिपोर्ट के मुताबिक जम्मू कश्मीर प्रशासन ने पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (PDP) के 10 सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल ( Delegation) को हिरासत में ली गई पार्टी प्रमुख और जम्मू-कश्मीर (Jammu&Kashmir) की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ( Mehbooba Mufti) से मिलने की अनुमति दी है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।