लाइव टीवी

UP: माफिया के ईनामी बेटे का कोर्ट में सरेंडर, पिता अतीक अहमद पर भी चलेगा 'हंटर'; योगी सरकार कुर्क करेगी 75 करोड़ की संपत्ति

अभिषेक गुप्ता | Principal Correspondent
Updated Aug 23, 2022 | 12:51 IST

माफिया अतीक अहमद (Atique Ahmed) के बड़े बेटे ने जिस मामले में सरेंडर किया है, वह रंगदारी से जुड़ा बताया जा रहा है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspBCCL
Representational Image
मुख्य बातें
  • उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में जिलाधिकारी ने दे दिया एक्शन का आदेश
  • पुलिस विभाग को अतीक की संपत्तियां कुर्क कर सौंपनी है रिपोर्ट
  • धूमनगंज में भी पुलिस ने अहमद की 24 करोड़ की संपत्ति की थी कुर्क

माफिया और बाहुबली नेता अतीक अहमद के बेटे ने मंगलवार (23 अगस्त, 2022) को सरेंडर कर दिया। उनका बड़ा पुत्र उमर अहमद उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ की सीबीआई अदालत में सरेंडर करने पहुंचा। 

उमर पर दो लाख रुपए का ईनाम था। पुलिस उसकी तलाश में जुटी थी और कहा था कि जो भी उसे पकड़ने में मदद करेगा, उसे यह रकम तोहफे के रूप में दी जाएगा। यह मामला रंगदारी से जुड़ा बताया जा रहा है। आरोप है कि उमर ने रंगदारी मांगी थी।

इस बीच, उनके पिता के खिलाफ यूपी में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व वाली बीजेपी सरकार शिकंजा कसने की तैयारी में है। कहा जा रहा है कि प्रदेश सरकार अतीक की करीब 75 करोड़ रुपए की संपत्ति को कुर्क करेगी। 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, प्रयागराज के जिलाधिकारी ने इनकी अवैध प्रॉपर्टीज को कुर्क करने का आदेश दे दिया है। माना जा रहा है कि पुलिस महकमा छह सितंबर, 2022 तक एक्शन लेने के बाद अपनी रिपोर्ट डीएम को सौंप सकता है। 

वैसे, यह पहला मौका नहीं है, जब अतीक और उनकी अवैध संपत्ति पर प्रशासन का हंटर चला हो। दरअसल, कुछ रोज पहले धूमनगंज पुलिस वे अतीक की लगभग 24 करोड़ रुपए की संपत्ति को कुर्क कर लिया था।

यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव की समाजवादी पार्टी (सपा) से ताल्लुकात रखने वाले अतीक 60 साल के हैं। वह लोकसभा सांसद भी रह चुके हैं। मूल रूप से प्रयागराज के रहने वाले अतीक के पांच बेटे हैं, जो कि मोहम्मद उमर, मोहम्मद अली, मोहम्मद असद, आजम अहमद और अबान अहमद हैं। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।